छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में 70 साल की बुजुर्ग महिलाएं भी बरसों बाद खेलीं और जीतीं भी : भूपेश बघेल

5

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बाल दिवस के अवसर पर भिलाई ओलंपिक के समापन समारोह में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने समापन समारोह में मुक्केबाजी और जूडो का प्रदर्शन देखा और विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया. अपने संबोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह हम सबके लिए महत्वपूर्ण दिन है. हमने प्रदेश में छत्तीसगढ़ी ओलंपिक का आयोजन किया. 70 साल की बुजुर्ग महिलाओं ने भी न केवल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, अपितु विजय भी हासिल की.

मोबाइल के दौर में लोग हमारे परंपरागत खेलों को भूलते जा रहे थे. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के आयोजन से लोगों में नई स्फूर्ति का संचार हुआ. हमने तो केवल 14 खेलों का आयोजन किया. आपने तो 38 खेलों का आयोजन किया. मैं जिला प्रशासन की इसके लिए प्रशंसा करता हूँ. जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि यहां भव्य आयोजन हुआ. ऐसे आयोजन से पूरा शहर स्फूर्ति से भर जाता है.

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि भिलाई शिक्षा और खेल के लिए जाना जाता है. मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक आरंभ किया तो हमें भी प्रेरणा मिली और इसका आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि भिलाई का समाज इतना विविध है कि हमेशा देश में होने वाली गतिविधि यहां होती है. हम लोग अनेकता में एकता को जीते हैं. महापौर नीरज पाल ने कहा कि भिलाई ओलंपिक में लगभग साढ़े पांच हजार खिलाड़ियों ने काफी उत्साह से भाग लिया. भिलाई शहर मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में तेजी से तरक्की कर रहा है.

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पंडित नेहरू की स्मृतियों वाला एल्बम लोकार्पित किया और डॉक्यूमेंट्री भी जारी की. मुख्यमंत्री ने रिमोट से बटन दबाकर पंडित नेहरू की तस्वीर में पुष्प वर्षा की और उन्हें सादर नमन किया. आभार प्रदर्शन भिलाई निगम आयुक्त रोहित व्यास ने किया. इस अवसर पर संभागायुक्त महादेव कांवरे कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर भिलाई चरौदा महापौर निर्मल कोसरे, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र साहू, एवं अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes