आप ‘महा ठग’ पार्टी, ठग सुकेश चंद्रशेखर से वसूली थी रकम: भाजपा

9

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) को ‘‘महा ठग’’ पार्टी करार दिया. इससे पहले जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया था कि दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने जेल में उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनसे 10 करोड़ रुपये की \’उगाही\’ की थी.

भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने एक ठग से ठगी की है. उन्होंने कहा कि ‘आप’ एक ‘‘महा ठग’’ पार्टी है. पात्रा ने कहा, ‘‘खबरों से मालूम पड़ा है कि ठग के घर में ठगी हो गई है. और ठग का नाम है सुकेश चंद्रशेखर. और ठग के घर में ठगी करने वाले का नाम आम आदमी पार्टी और सत्येंद्र जैन है.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि आप ने चंद्रशेखर से पैसों की उगाही की है और यह दर्शाता है कि भारतीय राजनीति का चेहरा बदलने का दावा कर राजनीति में आने वाली आप पूरी तरह से भ्रष्ट है.

चंद्रशेखर को ‘‘ठग’’ बताते हुए पात्रा ने कहा कि वह 15 मामलों में आरोपी है और पत्र से खुलासा हुआ है कि ‘‘जैन और चंद्रशेखर दोस्त हैं’’. चंद्रशेखर ने भी दावा किया था कि वह ‘‘आप’’ से 2015 से जुड़ा हुआ है और उसे कहा गया था कि दक्षिण में उसे पार्टी के नेता के रूप में स्थापित किया जाएगा.

पात्रा ने कहा, ‘‘केजरीवाल और उनकी पार्टी के लोग सिर्फ \’भ्रष्टासन\’ नाम का एक ही आसन जानते हैं और कोई आसन इन्हें नहीं आता है. ये जब से सत्ता में आए हैं, तब से एक-एक करके खुलासा होते जा रहा है.’’ चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि जैन ने उससे 2019 में जेल में उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 10 करोड़ रुपये की ‘‘उगाही’’ की थी.

चंद्रशेखर दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है. उसने यह पत्र सात अक्टूबर को लिखा था. उसके वकील अशोक के ंिसह ने आठ अक्टूबर को यह पत्र उपराज्यपाल को दिया. भाजपा के इन आरोपों को खारिज करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल ने कहा कि यह गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे से लोगों का ध्यान भटकाने की भाजपा की कोशिश है.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes