अम्बिकापुर : जिले के निजी अस्पतालों में भी अब आयुष्मान कार्ड से कोरोना का मुफ्त ईलाज शुरू

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 6 Second

अम्बिकापुर 10 अप्रैल 2021 : कोरोना संक्रमित मरीजो की बढ़ती संख्या को दृष्टिगत रखते हुए अब जिले के सभी निजी अस्पतालों में भी आयुष्मान कार्ड से कोरोना का मुफ्त ईलाज की सुविधा प्रारम्भ की गई है। यह सुविधा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन और नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया के निर्देशनुसार जिला प्रशासन सरगुजा द्वारा प्रयास किया गया है। निजी अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड से मुफ्त ईलाज मिलने से गरीब तबके के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी संभाग मुख्यालयों में समाज प्रमुखों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद के दौरान अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए कोरोना के ईलाज की व्यवस्था को सुलभ और विस्तारित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

मुख्यमंत्री के मंशानुसार जिला प्रशासन सरगुजा द्वारा आयुष्मान कार्ड से निजी अस्पतालों में निःशुल्क ईलाज की कवायद शुरू की। इस व्यवस्था से शासकीय अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में भी मरीज निःशुल्क ईलाज करा सकेंगे। मरीज के डिस्चार्ज होने पर बिल का भुगतान आयुष्मान कार्ड से ही होगा। इसमें इलाज का पूरा खर्च मरीज के आयुष्मान खाते से ब्लॉक कर निजी अस्पतालों को प्रदान किया जाएगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

राज्यपाल उइके को मुख्यमंत्री ने जन्मदिन की शुभकामना दी

रायपुर, 10 अप्रैल 2021 : राज्यपाल अनुसुईया उइके को आज उनके जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फोन कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के दीर्घायु होने तथा सदैव स्वस्थ रहने की कामना की। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।