बड़ा सवाल..! आख़िर इतनी बड़ी चूक का जिम्मेदार कौन? आयोजक, प्रशासन या शासन? – प्रकाशपुंज पाण्डेय

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 59 Second

रायपुर 27 मार्च 2021: छत्तीसगढ़ में COVID-19 के मरीज और उसके कारण होने वाली मौतों के आंकड़े दिन ब दिन तेजी से बढ़ रहे हैं। कल जहां 2600 से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले थे, वहीं 22 लोगों की इसके कारण मौतें भी हुईं। कोरोना ने कल एक कांग्रेस नेता की भी जान ले ली। मृतक विष्णु साहू, श्याम नगर तेलीबांधा के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कांग्रेस नेता 14 मार्च को नवा रइपुर स्थिति शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट देखने गए थे, लौटने के बाद से ही वो असहज महसूस कर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

छत्तीसगढ़ में हड़कंप तब मच गया जब मशहूर भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। अब ड्रेसिंग रूम और होटल में वे जिन खिलाड़ियों के साथ रुके थे और अपने पसंदीदा क्रिकेट स्टार से मिलने के लिए रायपुर और अन्य जगहों से जो रसूखदार लोग होटल और ड्रेसिंग रूम तक पहुंचे होंगे वे सभी अब खतरे में हैं। इसके साथ ही वे लोग जो वहां से निकलने के बाद अन्य लोगों से मिले, वे सभी लोग भी खतरे में हैं। मतलब एक आयोजन जिसकी इस समय कोई बहुत बड़ी जनहित में आवश्यकता नहीं थी, ने करोड़ों लोगों की जान को खतरे में डाल दिया है। अब देखने वाली बात यह है कि जिस होटल में सचिन तेंदुलकर और अन्य खिलाड़ी रुके थे, उन होटलों के कर्मचारियों और मालिक के अलावा जो जो लोग इन खिलाड़ियों और 50000 से ऊपर खचाखच भरे स्टेडियम में संपर्क में आए होंगे, प्रशासन उन्हें चिन्हित कैसे करेगा?

ज्ञात हो कि कई रसूखदार चेहरे भी इस आयोजन में देखने को मिले जिनकी तस्वीर है सोशल मीडिया पर उपलब्ध हैं।

सनद रहे कि रायपुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाशपुंज पांडेय ने फरवरी माह में ही इस आयोजन के पूर्व ही प्रशासन द्वारा इस आयोजन के समय को लेकर बड़े प्रश्न चिन्ह खड़े किए थे। आखिर इतनी बड़ी चूक का जिम्मेदार कौन? आयोजक, प्रशासन या शासन?

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

छत्तीसगढ़ में सामने आए कोरोना के 3162 नए मामले

रायपुर : प्रदेश में अब कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे है शनिवार रात तक छत्तीसगढ़ में 3,162 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई। ये साल 2021 का सबसे बड़ा आंकड़ा है। पिछले कई महीनों से इतने बड़ी तादाद में एक साथ मरीज नहीं मिले। राज्य सरकार […]

You May Like