भूपेश सरकार के समावेशी विकास के कार्यों से भाजपा के पेट में दर्दः मो.असलम

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 48 Second

रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता मोहम्मद असलम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बजट प्रावधानों से राज्य में समावेशी विकास की तस्वीर खींची है। उन्होने बजट में गांव, गरीब, किसान कारोबारी व उद्योगपतियों का ख्याल रखा है। कोरोना काल में भी राज्य की आर्थिक तरक्की और ग्रोथ राष्ट्रीय सूचकांक से बेहतर रहना भूपेश सरकार की कामयाब आर्थिक नीतियों का सबसे बड़ा प्रमाण है। पहले कर्जमाफी, फिर राजीव न्याय योजना के माध्यम से किसानों को फसल का पूरा दाम दिलाना और अब कृषि पंपों को बिजली कनेक्शन के लंबित मामलों को एक वर्ष के भीतर निपटाने के निर्देश से मुख्यमंत्री की किसानों के प्रति संवेदनशीलता साफ झलकती है जो भाजपा नेताओं और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को दिखाई नहीं पड़ता।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मोहम्मद असलम ने बजट पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायकों द्वारा 35 हजार 161 कृषि पंपों को बिजली का स्थायी कनेक्शन देने की घोषणा पर अमल नहीं होने के आरोपों पर मुख्यमंत्री के जवाब को नहले पे दहला बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार दो वर्ष में ही अपने तमाम बड़ी घोषणाओं को पूरा कर चुकी है और लगातार शेष घोषणाओं को पूरा करने की दिशा में काम कर रही है। भूपेश सरकार के कामकाज के तरीके और लोगों के हित में लिए जा रहे निर्णयों से भाजपा नेताओं को विरोध के लिए कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है, जिसका खीझ मिटाने वे कांग्रेस सरकार पर बिना सिर-पैर के आरोप लगा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मोहम्मद असलम ने विधानसभा में डॉ. रमन सिंह द्वारा बजट में फ्री वैक्सीन के लिए कोई घोषणा या व्यवस्था नहीं होने संबंधी सवाल उठाने की आलोचना करते हुए कहा कि भूपेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए कई अहम फैसले लिए और अपने संसाधनों से संक्रमण के नियंत्रण के लिए काम किए। कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को उनके ठिकाने तक पहुंचाने तथा राज्य के मजदूरों को दूसरे राज्यों से उनके घरों तक पहुंचाने और उनके आजिविका व खाने-पीने के लिए बेहतर इंतजाम किए। मुख्यमंत्री इसी तरह फ्री वैक्सीन के लिए भी परिस्थिति अनुकूल उचित निर्णय लेकर उसके लिए बजट का भी प्रावधान करेंगे। यह पूर्व मुख्यमंत्री को समझना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेहतर प्रबंधन और कांग्रेस सरकार के प्रति लोगों के बढ़ते विश्वास से विचलित हैं और भाजपा के राज्य में खिसकते जनाधार से परेशान है इसलिए भूपेश सरकार के अच्छे कामों में भी वे कमिया तलाश रहे हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

दुर्ग : सोलर पंप के माध्यम से सामुदायिक सिंचाई एवं तालाब भराई परियोजना कार्य का भूमिपूजन कार्यक्रम

दुर्ग : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 09 नवंबर 2020 को की गई घोषणा के परिपालन में पाटन विधानसभा क्षेत्र के ग्राम- डगनिया ग्राम पंचायत खम्हरिया में ग्राम के समीप प्राकृतिक नाला में उपलब्ध जलस्त्रोत से सौर सामुदायिक सिंचाई योजना स्वीकृति की गई है। इस परियोजना का क्रियान्वयन छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय […]