चरामेति संजीवनी सेवा का कोरबा में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया शुभारंभ

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:4 Minute, 27 Second
  • टोल फ्री नंबर की मदद से मोबाइल में बैलेंस न होने पर भी की जा सकेगी बुकिंग
  • चरामेति फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं की ओर से 5 फरवरी तक प्रतिदिन 50 किमी निःशुल्क सेवा

चरामेति संजीवनी सेवा प्रभारी विमल सिंह एवं जिला प्रभारी दीपक साहू ने संयुक्त रूप से विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि कोरबा जिले के जरूरतमंद मरीजों को ड्राइवर व डीजल के खर्च पर एम्बुलेंस सेवा देने की पहल चरामेति फाउंडेशन द्वारा सभी जिलों में शुरू की जा रही है जिसमे रायपुर जिले के बाद अब कोरबा में यह सेवा शुरू हो चुकी है। एम्बुलेंस सभी क्षेत्र के लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी। साथ ही टोल फ्री नंबर 1800-890-1889 की मदद से मोबाइल में बैलेंस न होने की स्थिति में भी बुकिंग की जा सकेगी ।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल जी ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित अपने कार्यालय में लाल फीता काटकर विधिवत पूजा अर्चना की और हरी झंडी दिखाकर चरामेति संजीवनी सेवा का शुभारंभ किया ।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष प्रशांत महतो ने बताया कि तीन साल पहले अपनी बीमार दादी को अपोलो अस्पताल ले जाने के लिए ऑक्सीजन युक्त एम्बुलेंस के उन्होंने 7500 रु चुकाए थे जो कि लागत से ढाई गुना ज्यादा राशि थी। ऐसे में गरीब तबके के लोगों को कितनी परेशानी होती होगी ये आसानी से समझा जा सकता है। तब उन्होंने चरामेति फाउंडेशन में इसे प्रस्ताव के रूप में रखा और संस्था के कार्यकर्ताओं और दानदाताओ की मेहनत व सहयोग से 2 अक्टूबर 2020 को रायपुर जिले से यह सेवा साकार रूप लेकर धरातल में आ सकी और अब कोरबा के बाद अगले 5 सालों में छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में इसे चालू करने का लक्ष्य रखा गया है ।उन्होंने ये भी कहा कि इस वाहन को खरीदने में लोगों ने 10 रु से लेकर 20 हजार रु. तक दान देकर संस्था को सहयोग प्रदान किया है। इसके अलावा कोरबा के प्रवासी भारतीयों ने भी अपना अमूल्य सहयोग दिया है। चरामेति फाउंडेशन एक स्वयंसेवी संस्था है जो किसी भी प्रकार के CSR या सरकारी ग्रांट नही लेती है।

चरामेति संजीवनी सेवा के शुभारंभ के अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि चरामेति फाउंडेशन जरूरतमंद मरीजों के लिए तत्परता के साथ कार्य कर रही है चाहे सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था हो या फिर सस्ते दामों पर एंबुलेंस की व्यवस्था । संस्था बहुत ही सकारात्मक सोच और लगन के साथ कार्य कर रही है। नि:संदेह इस संस्था का कार्य प्रशंसनीय है और सतत ऐसे ही मानवता की निस्वार्थ सेवा करती रहे। मेरी और छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से चरामेति परिवार को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं ।

इस मौके पर – अजय जायसवाल, पीयूष पांडेय, पी.एन मिश्रा, बलवंत खन्ना,धनेश्वर साहू , संस्था के अध्यक्ष प्रशांत महतो, कोरबा जिला प्रभारी दीपक साहू, गिरीश राठौर, कमल दीवान, जितेंद्र सिंह राजपूत, मानसी वैष्णव, अन्वेष शर्मा,समृद्धि साहू और स्वराज साहू समेत शहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज का प्रदेश स्तरीय युवक-युवती परिचय व वार्षिक सम्मेलन 23 व 24 जनवरी को सेमरिया में

रायपुर : छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज के प्रदेश युवा उपाध्यक्ष वेद कुमार साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के समीप ग्राम सेमरिया में आगामी 23 एवं 24 जनवरी को प्रदेश स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड 19 के नियमों का पालन […]

You May Like