छत्तीसगढ़ : प्रेशर’ बम की चपेट में आने से एक जवान शहीद

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:1 Minute, 48 Second

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में ‘प्रेशर’ बम की चपेट में आने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल का एक जवान शहीद हो गया। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पहुरनार गांव के करीब एक ‘प्रेशर’ बम में विस्फोट होने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 22वीं बटालियन का जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी शहीद हो गया।

सुंदरराज ने बताया कि जिले के छिंदनार गांव से होकर बहने वाली इंद्रावती नदी में पुल बनाया जा रहा है। निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और डीआरजी के जवानों को भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि जवान जब गश्त के दौरान पहुरनार गांव के करीब पहुंचे, तभी जवान लक्ष्मीकांत का पैर ‘प्रेशर’ बम पर आ गया।

इससे बम में विस्फोट हो गया और जवान लक्ष्मीकांत गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर बाद घायल जवान की मृत्यु हो गई।

सुंदरराज ने बताया कि जवान लक्ष्मीकांत पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के रीवा जिले का निवासी था। घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

न्यायालय ने सरकारी, निजी अस्पतालों को महामारी काल में बुजुर्गों के उपचार को प्राथमिकता देने को कहा

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान सरकारी चिकित्सा संस्थानों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी बुजुर्ग लोगों को भर्ती करने और उपचार में प्राथमिकता दी जानी चाहिए। न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति आर.एस.रेड्डी की पीठ ने अपने चार अगस्त 2020 के आदेश […]

You May Like