छत्तीसगढ़ में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे अस्पतालों के चक्कर अब ऑनलाइन मिलेगा मेडिकल सर्टिफिकेट, पोर्टल शुरू

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 12 Second

रायपुर : छत्तीसगढ़ में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट लेने अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अब यह ऑनलाइन मिलेगा। इसके लिए परिवहन विभाग ने एक पोर्टल शुरू किया है। बुधवार को परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने इसे लांच करते हुए कहा कि देश में पहली बार यह सुविधा शुरू की जा रही है।

मंत्री अकबर ने बताया

ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट जारी होने से आवेदक और चिकित्सक दोनों को आसानी होगी। परिवहन विभाग का ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया को पारदर्शी और पेपरलेस बनाने की दिशा में पहला कदम है। मंत्री अकबर ने बताया कि इस प्रक्रिया में किसी प्रकार के पेपर वर्क की आवश्यकता भी नहीं रहेगी और मेडिकल प्रमाण पत्र संबंधी होने वाले शिकायतों पर भी लगाम लगेगी।

कई बार परिवहन कार्यालय में फर्जी मेडिकल प्रमाण पत्र जमा करने की शिकायतें भी प्राप्त होते रही। इसी लिए ऑनलाइन पोर्टल बनाया है। इस अवसर पर परिवहन आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा और सहायक आयुक्त शैलाभ साहू मौजूद थे।

डॉक्टर सारथी पोर्टल

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र देने के ऑनलाइन व्यवस्था के अंतर्गत अब कोई भी डॉक्टर जो यह कार्य करना चाहते हैं वे परिवहन विभाग से बिना किसी शुल्क के आईडी और पासवर्ड प्राप्त कर सकते हैं। जो डॉक्टर सारथी पोर्टल का आईडी और पासवर्ड प्राप्त करेंगे, वे राज्य में कहीं भी ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट जारी कर सकते हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

महिलाओं ने तैयार किया फूल-पत्तियों से हर्बल गुलाल

रायपुर, 25 मार्च 2021 : राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) से जुड़ी जांजगीर-चांपा जिले के स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने हर्बल गुलाल तैयार किया है। हर्बल गुलाल बनाने में गुलाब, गेंदा, चांदनी, रात-रानी, टेशू के फूलों सहित पत्ती एवं पालक, लाल भाजी का उपयोग किया गया है। समूह कलस्टर प्रभारी […]