मंत्री अमरजीत भगत के प्रयासों से चिरंगा-घंटाडीह-गोविंदपुर सड़क निर्माण को मिली स्वीकृति

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 16 Second

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के प्रयासों से सरगुजा जिले के चिरंगा-घंटाडीह-गोविंदपुर सड़क निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गई है। इस संबंध में लोकनिर्माण विभाग से स्वीकृति हेतु आदेश जारी कर दिया गया है। इस सड़क की लंबाई 11 किलोमीटर है, जिसके लिये लगभग 20 करोड़ 12 लाख 46 हज़ार रूपये की राशि स्वीकृत की गई है।

गौरतलब है कि क्षेत्रवासियों की तरफ से लंबे समय से सड़क की मांग की जा रही थी, जनता से मुलाकात के दौरान मंत्री अमरजीत भगत से लोगों ने कई बार कहा था कि इस मार्ग पर पक्की सड़क न होने से कई तरह की परेशानियाँ होती हैं। मंत्री भगत ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लिया और लगातार प्रयास कर रहे थे कि सड़क प्रक्रिया जल्दी आरंभ हो जाए। उनके प्रयासों से अंततः अब चिरंगा-घंटाडीह-गोविंदपुर सड़क निर्माण प्रक्रिया आरंभ होने वाली है।

इस संबंध में मंत्री अमरजीत भगत का कहना है- “किसी भी क्षेत्र के विकास में इन्फ़्रास्ट्रक्चर बड़ा महत्व है। इसमें सड़कों के महत्व से कोई इन्कार नहीं कर सकता है। इसलिये, जब ग्रामवासियों ने उपरोक्त सड़क के निर्माण की मांग की तो मैंने हरसंभव कोशिश की कि जल्द से जल्द उनकी यह मांग पूरी हो जाए।”
राज्य निर्माण के 20 वर्ष बाद भी यह क्षेत्र सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं में पिछड़ा हुआ था, जिससे यहाँ की विकास प्रक्रिया अक्सर प्रभावित रहती थी। इस सड़क का निर्माण होने से यहाँ की बड़ी समस्या हल हो जाएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महात्मा गाँधी की याद में श्रधांजलि सभा का आयोजन

सूरजपुर / भटगांव : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहीदी दिवस पर ग्राम पंचायत चुनगढ़ी के पंचायत भवन में श्रद्धाजंलि सभा आयोजित करके गाँधी जी के छाया चित्र पर पुष्प अर्पित करके और दो मिनट का मौन धारण करके गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया. इस अवसर पर कांग्रेस नेता […]