कलेक्टर राठौर ने वैक्सीनेशन करवा चुके लोगों से उनके आसपास रहने वाले अन्य हितग्राहियों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित करने की अपील की

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 12 Second

कोरिया 02 अप्रैल 2021 : कलेक्टर एस0एन0राठौर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कुणाल दुदावत तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामेश्वर शर्मा के द्वारा आज नगर निगम क्षेत्र चिरमिरी के अन्तर्गत बनाए गए टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण कर कोविड वेक्सिनेशन की जानकारी ली गई। इसी तरह कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत वैक्सीनेशन अभियान के निरीक्षण हेतु विकासखण्ड मनेंद्रगढ़ के टीकाकरण केंद्र नागपुर व उजियारपुर भी पहुंचे।

कलेक्टर राठौर ने टीकाकरण केंद्र में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार हितग्राहियों को टीका लगाने तथा टीकाकरण केंद्र में अनावश्यक भीड़ न हो इस बात का ध्यान रखने के निर्देश दिए। कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए पर्याप्त सावधानी बरतने के निर्देश संबंधितों को दिए।

निरीक्षण के दौरान दुदावत ने टीकाकरण केंद्रों में पर्याप्त साफ सफाई के निर्देश के साथ ही टीका लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों को समझाइश दी कि वे टीका लगवाने आने वाले हितग्राहियों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनकर आने की अपील करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है।

इस दौरान कलेक्टर ने कोरोना टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने आये लोगों से मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की अपील की। उन्होंने वैक्सीनेशन के संबंध में चर्चा करते हुए उनसे घरए गली व मोहल्ले में आसपास रहने वाले अन्य पात्र हितग्राहियों को भी टीका लगवाने हेतु प्रेरित करने कहा। साथ ही टीका लग जाने के बाद भी कोविड नियमो का पालन करते हुए सावधानी बरतने की अपील की।

कलेक्टर राठौर ने वैक्सीनेशन सेन्टर में वैक्सीन उपलब्धता के संबंध में भी सीएमएचओ से जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर राठौर के मार्गदर्शन में अधिक से अधिक हितग्राहियों के मोबिलाइजेशन हेतु सीईओ जिला पंचायत द्वारा विकासखण्ड ग्राम एवं टीकाकरण केन्द्रों को शामिल करते हुए वैक्सीनेशन की कार्ययोजना निर्धारित की गई हैए जिसके अनुरूप जिले में टीकाकरण किया जा रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

रायपुर : जोन क्रमांक 04, कुंदरा पारा, आशीर्वाद भवन के पास को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया

रायपुर : कलेक्टर एंव जिला दण्डाधिकारी, रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ शासन और कोविड-19 की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी दिशा निर्देशों के अनुरूप जिला रायपुर में नगर पालिक निगम रायपुर जोन क्रमांक 04 अंतर्गत कुंदरा पारा, आशीर्वाद भवन के पास (थाना-कोतवाली) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व […]