छत्तीसगढ़ प्रदेश के 21 जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन की मॉक ड्रिल सात और आठ जनवरी को होगी

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 39 Second

रायपुर : राज्य के 21 जिलों मे कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों का परीक्षण करने के लिए 7 और 8 जनवरी को मॉक ड्रिल आयोजित किया जाएगा। पूर्व में 7 जिलों में इसका ड्राय रन हो चुका है। इस संबंध में राष्टीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ प्रियंका शुक्ला ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं।

मॉक ड्रिल हर जिले के एक शहरी और 1 ग्रामीण क्षेत्र में किया जाना है। इसके लिए कोविन लिंक का प्रयोग किया जाएगा। मॉक डिल के दौरान कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन किया जाना है। 6 और सात जनवरी को सभी आवश्यक तैयारियां जैसे सत्र स्थल का चयन, लाभार्थियों का चयन, कोविड वैक्सीन जिले में प्राप्त करना, कोल्डचेन प्वांइट को वैक्सीन भेजना, एप में सत्र तैयार करना, टीकाकरण सत्र स्थल में पर्यवेक्षक नियुक्त करना, टीकाकर्मीदल द्वारा कोविन का उेेपयोग कर लाभार्थियों का टीकाकरण की स्थिति दर्ज करना आदि कार्य किए जाएंगे।

मॉक ड्रिल 7 और 8 जनवरी को चिंन्हांकित जिलों में प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जाएगा। इसके बाद शाम 5 बजे इसकी समीक्षा जिला टास्क फोर्स द्वारा की जाएगी। इसकी रिपोर्ट राज्य को 9 जनवरी को प्रेषित की जाएगी। राज्य स्तरीय मानिटरिंग टीम द्वारा माक ड्रिल के पूर्व एवं इस दौरान सत्र स्थल का निरीक्षण किया जाएगा। बालोद, बलोदाबाजार, बेमेतरा, धमतरी, गरियाबंद, जांजगीर चांपा, कवर्धा, कोरबा महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़ मे 8 जनवरी तथा बलरामपुर, बीजापुर दंतेवाड़ा, जशपुर, कांकेर, कोंडागांव, कोरिया, नारायणपुर, सुकमा और सुरजपुर में 7 जनवरी को मॉक ड्रिल आयोजित किया जाएगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

रमन और भाजपा धान खरीदी रोकने के षड्यंत्र में लगे : कांग्रेस

रायपु/05 जनवरी 2021/ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी राज्य सरकार द्वारा की जा रही धान खरीदी को रोकने का षड्यंत्र रच रहे है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सिंह ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को मिल […]