क्रिकेटर शिखर धवन 7.5 करोड़ डॉलर का ग्लोबल इन्वेस्टमेंट टेक फंड लॉन्च करेंगे

52
क्रिकेटर शिखर धवन 7.5 करोड़ डॉलर का ग्लोबल इन्वेस्टमेंट टेक फंड लॉन्च करेंगे

क्रिकेटर शिखर धवन: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह खेल जगत में नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 7.5 करोड़ डॉलर का एक नया ग्लोबल इन्वेस्टमेंट टेक फंड लॉन्च करेंगे।

फंड, जिसमें 25 मिलियन डॉलर का ग्रीनशू विकल्प शामिल है, एक एशियाई खिलाड़ी द्वारा आयोजित पहला वीसी फंड है और एक भारतीय सेलिब्रिटी द्वारा पहला है। 37 वर्षीय क्रिकेटर ने सालाना अबू धाबी ग्लोबल मार्केट (ADGM) फाइनेंस वीक के दौरान यह घोषणा की।

अनुभवी संस्थापक टीम

धवन, क्रिकेट की दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित नामों में से एक, ने विश्व स्तर पर समृद्ध और अनुभवी संस्थापक टीम की स्थापना की है, जो प्रौद्योगिकी, ई-स्पोर्ट्स, गेमिंग, वेब3 और अधिक को शामिल करने के लिए खेल के स्पेक्ट्रम में फंड के निवेश थीसिस का नेतृत्व करेगी। निधियों की तैनाती प्रकृति में वैश्विक होगी, जैसा कि एलपी समुदाय है।

फंड में दुनिया भर की अन्य प्रमुख खेल हस्तियां भी शामिल होंगी जो एलपी एंबेसडर के रूप में कई खेलों का प्रतिनिधित्व करेंगी। GPs और LPs के इस अनूठे नेटवर्क के माध्यम से, Da One Global Ventures (DOGV) दुनिया भर में एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र तक अभूतपूर्व पहुँच प्रदान करेगा जो एक अद्वितीय स्थिति के साथ नए प्रस्तावों को गति देगा और जुटाएगा।

12 बिलियन डॉलर

स्पोर्ट्सटेक के लिए यह साल पहले से ही 12 बिलियन डॉलर के निवेश के साथ एक शानदार साल रहा है। यह इस गतिशील उद्योग में तेजी से विकास को दर्शाने वाले पिछले तीन वर्षों के संयुक्त और कई खंडों से अधिक है।

डीए वन ग्लोबल वेंचर्स (डीओजीवी) दुनिया भर में विभिन्न प्रासंगिक हितधारकों के साथ सक्रिय चर्चा में है और आगे के विकास की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। डीए वन ग्लोबल वेंचर्स (डीओजीवी) अपने प्लेटफॉर्म के भीतर विशिष्ट वर्टिकल के रूप में स्पोर्ट्सटेक एक्सेलेरेटर और ईस्पोर्ट्स वेंचर स्टूडियो को भी इनक्यूबेट करेगा।