देवांगन समाज जागरूक बनकर समाज को आगे बढ़ाए : मंत्री डॉ. डहरिया

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 0 Second

रायपुर, 17 फरवरी 2021 : नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ग्राम पलौद में देवांगन समाज द्वारा आयोजित मां परमेश्वरी जंयती में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने माँ परमेश्वरी की पूजा अर्चना की। देवांगन समाज के कार्यक्रम में पहुचे मुख्य अतिथि डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि देवांगन समाज बहुत मेहनती और स्वाभीमानी है।

अपनी मेहनत और परिश्रम के बल पर समाज के लोग जीवनयापन करते रहे हैं। किसी भी समाज में जागरूकता और एकता समाज को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होती है और यह जागरूकता बिना शिक्षा से जुड़े संभव नहीं है। आपके बच्चे अच्छे से पढ़ेंगे, डॉक्टर, इंजीनियर, कलेक्टर, एसपी बनेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

गरीबी दूर होगी और आप बेहतर तरीके से जीवनयापन कर पाएंगे। इसलिए समाज के लोग अपने बच्चों को स्कूल-कॉलेज भेजे। अपने घर की लड़कियों को भी पढ़ाए और एक अच्छा इंसान बनाए। उन्होंने समाज के लिए पलौद में सामुदायिक भवन हेतु 5 लाख की राशि स्वीकृत करने की भी घोषणा की।

मंत्री डॉ. डहरिया ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार सभी समाज व वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही है। देवांगन समाज बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ में रहते हैं। इस दौरान जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, कोमल साहू सहित समाज के लोग एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हज़रत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती र.अलैहे के 809 वे उर्स पाक,छत्तीसगढ़ हज कमेटी ने पेश की चादर

रायपुर। डॉ. प्रेमसायसिंह टेकाम, मंत्री अल्पसंख़्यक कल्याण एवं स्कूल शिक्षा, छत्तीसगढ़ शासन तथा गिरीश देवांगन, अध्यक्ष खनिज विकास निगम एवं उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने हज़रत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती र.अलैहे के 809 वे उर्स पाक के मुबारक मौके पर राज्य हज कमेटी की ओर से पेश की जाने […]