लोकल ट्रेनें तत्काल प्रारंभ करने की मांग को लेकर डीआरएम रायपुर से मुलाकात करेगा भाजपा प्रतिनिधि मंडल

रायपुर,16 जनवरी 2021। भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने डीआरएम रायपुर से लोकल ट्रेनें तत्काल प्रारंभ करने की मांग करते हुए कहा है कि लोकल ट्रेनों के ना चलने की वजह से रायपुर से दुर्ग, भाटापारा से रायपुर, नेवरा-तिल्दा से रायपुर आने वाले यात्रियों को 10 रुपए की जगह पर 100 रुपए से अधिक खर्च करना पड़ रहा है क्योंकि यात्रियों को मजबूरी में राजधानी के आस-पास के इन शहरों में जाने के लिए लंबी रुट की ट्रेनों का सहारा लेना पड़ रहा है जिसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है

mitan 56

जबकि देश के अलग-अलग हिस्सों में ज़रूरत और मांग के हिसाब से लोकल ट्रेनें चलाई जा रही है। इस संदर्भ में विस्तृत रूप से चर्चा कर लोकल ट्रेने तत्काल प्रारंभ करने की मांग को लेकर 18 जनवरी शाम 4 बजे डीआरएम रायपुर से भाजपा के प्रतिनिधि मंडल द्वारा भेंट करने का निर्णय लिया गया है, उक्त जानकारी जिला प्रचार प्रसार मंत्री राजकुमार राठी द्वारा दी गयी है।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों की वजह से लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया था लेकिन अब कोरोना की रफ़्तार कम होने के साथ ही वैक्सीन आ जाने के बावजूद इन ट्रेनों को चालू नहीं किया जा रहा है जिसका खामियाज़ा कम दूरी के शहरों में सफर करने वाले यात्रियों को करना पड़ रहा है।