कोरोना वायरस की दूसरी पारी फिर भी शिक्षा रहेगी जारी

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 33 Second

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की मंशा अनुरूप स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल को उच्चतम शिखर पर ले जाने के प्रयास प्रारंभ हो गए है। वर्ष भर के लिए शैक्षणिक कैलेण्डर बनाकर नवीन विजन और मिशन तैयार किया जा रहा है। बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए रिपोर्ट कार्ड बनाया जाएगा। उक्त बातें स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल में आज जारी शिक्षा के गोठ ई-न्यूजलेटर में उल्लेखित की गई है। इस बार का अंक अंतर्राष्टीय महिला दिवस पर केन्द्रित होने के कारण पिंक कलर में है। तथा महिला शिक्षिकाओं की सफलता की उड़ान को प्रमुखता प्रदान की गई।

यह उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला, लोक शिक्षण संचालनालय के संचालक जितेन्द्र शुक्ला के कुशल निर्देशन में तथा एससीईआरटी के संचालक डी. राहुल वेंकट द्वारा इसका संपादन किया। संपादन मण्डल में डॉ. योगेश शिवहरे, ए. के. सोमशेखर, प्रशांत कुमार पाण्डेय, डॉ. एम. सुधीश, डॉ. विद्यावती चन्द्राकर, सत्यराज अय्यर, डॉ. जयाभारती चन्द्राकर का विशेष भूमिका निभाई है।

ज्ञातव्य हो कि शिक्षा के गोठ अंक में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की गतिविधियॉ, कोरोना की दूसरी पारी फिर भी शिक्षा रहेगी जारी, की थीम पर मोहल्ला क्लास, नीति आयोग की रैंकिंग में छत्तीसगढ़ के जिले दंतेवाड़ा को तीसरे एंव बस्तर को चौथे स्थान, केन्द्रिय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा घोषित सूची में बिलासपुर का सरकारी स्कूल देश में प्रथम, प्रिंट रिच वातावरण निर्माण की गतिविधियॉ, अंॅगना में शिक्षा, केन्द्रिय शैक्षिक प्रौद्योगिकी संस्थान ने सिखाया शिक्षा में डिजिटल पाठ्य सामग्री का निर्माण, शिक्षा में नवाचार, राज्य स्तरीय गतिविधियॉ, पढ़ना लिखना अभियान अंतर्गत प्रशिक्षित किए गए स्वयंसेवी शिक्षक, सफलता की उड़ान, अंतर्गत जिला बिलासपुर से प्रतिभा पांडे, जिला दंतेवाड़ा से बेला यादव, जिला जशपुर से चित्रलेखा बाघव, जिला धमतरी से शमा रिजवाना, जिला दुर्ग के. शारदा द्वारा किए गए शिक्षा के क्षेत्र में प्रयासों को स्थान दिया गया है। तथा फोटो गैलरी व मीडिया में पढ़ई तुंहर दुआर एवं 31 हमारे नायक शिक्षक पेज को इस अंक में शामिल किया गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 9,921 नये मामले

रायपुर :  छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 9,921 नये मामले सामने आए। इसके साथ ही, राज्य संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 3,86,269 हो गई। राज्य में पहली बार एक दिन में इतनी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 65 […]

You May Like