मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के 57वें जन्मदिन के जश्न की शुरुआत करते हुए मध्य रात्रि के समय बांद्रा स्थित उनके घर के बाहर खड़े प्रशंसकों ने उन्हें बधाई दी। दो साल बाद अभिनेता इस साल अपने प्रशंसकों से मिलने के लिए अपने बंगले ‘मन्नत’ की बालकनी पर आये।

अपने पसंदीदा अभिनेता की एक झलक पाने के इंतजÞार में खड़े उत्साहित प्रशंसकों की तरफ उन्होंने अपने ‘‘सिग्नेचर पोज’’ में दोनों बाहें फैलाईं, हाथ लहराये। खान के साथ उनका सबसे छोटा बेटा अबराम भी था। शाहरुख के घर की तरफ जाने वाली सड़क पर प्रशंसकों की भीड़ थी, जो अपने स्मार्टफोन के जरिए टॉर्च की रोशनी में खान के लिए जन्मदिन के गीत गा रहे थे।

शाहरुख के एक प्रशंसक, सुधीर कोठारी ने अभिनेता को देखने के लिए मंगलवार को चेन्नई से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। एसआरके चेन्नई फैन क्लब के संस्थापक सुधीर (34) ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘वह (खान) लगभग 12 बजकर 10-15 मिनट के आसपास बालकनी पर आये और लगभग 15 मिनट तक वहां रहे। वे हम सभी का आभार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने अपना ‘सिग्नेचर पोज’ दिया और एक सेल्फी भी खींची। हम हर साल इस पल को फिर से जीने आते हैं।

यह हमारे लिए बहुत खास है।’’ शाहरुख के एक सहयोगी ने पहले ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा था, ‘‘इस साल प्रशंसकों के साथ एक बड़ा उत्सव होगा। वह प्रशंसकों के साथ बातचीत करेंगे, जो उन्हें मिलने के लिए देश-दुनिया से उड़ान भर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा, कोई बड़ी योजना नहीं है। वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ दिन बिताएंगे।’’

गौरतलब है कि अभिनेता ने पिछले दो साल से अपना जन्मदिन बेहद शांत तरीके से मनाया है। उनके 57वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए, प्रोडक्शन बैनर यश राज फिल्म्स ने बुधवार को देश भर में उनकी 1995 में आयी रोमांटिक-ड्रामा फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को फिर से रिलीजÞ करने का फैसला किया है।

शाहरुख, आखिरी बार 2018 में फिल्म ‘जÞीरो’ में नजÞर आये थे। अगले साल उनकी तीन फÞल्मिें रिलीजÞ होने वाली हैं, जिसमें बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पठान’ शामिल है, जिसका टीजÞर वर्चुअल तरीके से आज जारी किया गया। इसके अलावा एटली द्वारा निर्देशित ‘जवान’ और राजकुमार हिरानी की ‘दुनकी’ शामिल है।

youtube channel thesuccessmotivationalquotes