महाराष्ट्र में किराएदारों से जबरिया वसूली, सरकार का भी नियंत्रण नहीं

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 5 Second

मुम्बई। माया नगरी मुंबई से बड़ी खबर आ रही है कि यहां के लोगों से जबरिया किराए की वसूली हो रही है। दुकानदार और ऑफिस संचालक इस वजह से परेशान है, जबकि तमाम राज्यों ने मकान मालिक के द्वारा किराया वसूली पर रोक लगा दी है। फिर भी यहां लोगों से किराया लेने के लिए मकान मालिक और दुकानदारों के द्वारा दबाव बनाया जा रहा है।

दरअसल, कोरोना वायरस के  चलते कभी काम ठप है और लॉक डाउन में कोई भी नया काम नहीं हो रहा है। ऐसे में केंद्र की एडवाइजरी के अनुसार कोई भी मकान मालिक किराया वसूली के लिए फिलहाल दबाव नहीं बना सकता। लेकिन मुंबई समेत महाराष्ट्र में नियम के विपरीत ही काम किया जा रहा है। राज्य सरकार का भी नियंत्रण नहीं है। यहां ज्यादातर लोगों से किराए के लिए मकान मालिक दबाव बना रहे है। वरना खाली करने की धमकी दे रहे है, ऐसे समय में राज्य सरकार चुप बैठी हुई है।

कहां करें शिकायत, ये भी कोई हेल्प नहीं

राज्य में मकान मालिकों के द्वारा जबरिया किराया वसूली किये जाने की शिकायत करने के लिए कोई विंग भी नहीं है। न कोई हेल्प डेस्क बनाया गया है। इसलिए किराए में रहने वाले परेशान है।

अभी कमाई का कोई साधन भी नहीं

कोरोना के चलते लॉक डाउन में कमाई का कोई साधन ही नहीं है। ऐसे में लोगों को परेशानियां ये है कि किराए कहां से दें। ऐसे समय में राज्य सरकार को मकान मालिकों पर कार्यवाही की जानी चाहिए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वेंटिलेटर मास्क और टेस्टिंग किट का दाम होगा कम

वित्त मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना महामारी के दौर में वेंटिलेटर्स और अन्य चिकित्सा उपकरणों की बहुत मांग है। ऐसे में सरकार इनके आयात पर लगने वाली ड्यूटी और सेस को तत्काल वापस ले रही है। इन्हें बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले वस्तुओं पर कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस नहीं […]

You May Like