गुजरात चुनाव: भाजपा ने टिकट देने से मना किया, दो बार के विधायक आप में हुए शामिल

4

अहमदाबाद: गुजरात के खेड़ा जिले में मातर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक केसरींिसह सोलंकी, सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए इस सीट से टिकट देने से इनकार करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए।

अरंिवद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने ट्विटर पर बताया कि केसरींिसह सोलंकी आप में शामिल हो गए हैं। ंिसह इस सीट से दो बार विजयी रहे हैं। इटालिया ने बृहस्पतिवार रात को एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया जिसमें इटालिया सोलंकी का स्वागत करते दिख रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘‘मातर विधानसभा के लोकप्रिय, मेहनती, निर्भीक विधायक केसरींिसह सोलंकी जी अरंिवद केजरीवाल की ईमानदार राजनीति से प्रेरित होकर आज आप में शामिल हो गए।

मैं श्री केसरींिसह जी का आम आदमी पार्टी में दिल से स्वागत करता हूं। हम मिलकर गुजरात में एक ईमानदार सरकार बनाएंगे।’’ सत्तारूढ़ भाजपा ने बृहस्पतिवार को राज्य चुनाव के लिए 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पार्टी ने मातर सीट से कल्पेश परमार को उम्मीदवार बनाया है जहां से 2014 और 2017 में सोलंकी विधायक रहे थे।

तत्कालीन विधायक देवुंिसह चौहान के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सोलंकी ने 2014 में इस सीट से उपचुनाव जीता था। चौहान वर्तमान में केंद्रीय संचार राज्य मंत्री हैं। सोलंकी ने 2017 में भाजपा के टिकट पर इस सीट से विधानसभा चुनाव जीता था। आप पहले ही महिपतंिसह चौहान को इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

youtube channel thesuccessmotivationalquotes