स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिम्स में सीटी स्कैन व एमआरआई मशीन का उद्घाटन

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 15 Second

रायपुर : आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिम्स में नवनिर्मित सीटी स्कैन और एमआरआई सेवा का उद्घाटन किया। आज सिम्स ऑडोटोरियम में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मशीनों एवं कक्षों का अवलोकन किया एवं ऑनलाइन माध्यम से औपचारिक उद्घाटन किया।

छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में सीटी स्कैन और एमआरआई सेवा के लिए एसईसीएल द्वारा ने ₹24 करोड़ का फंड प्रदान किया गया था। जिसका उपयोग कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दोनों मशीनों को स्थापित कर दिया है, इस सीटी स्कैन मशीन के माध्यम से अब तक 300 मरीजों लाभान्वित हुए हैं वहीं 118 मरीजों की एमआरआई जांच का लाभ प्राप्त कर चुके हैं।

आज स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव जी द्वारा इस सेवा का औपचारिक उद्घाटन होने के उपरांत अन्य सभी मरीजों को भी इस सुविधा का लाभ प्राप्त होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव जी ने एसईसीएल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन सुविधाओं से अब जिलेवासियों को स्वास्थ्य संबंधी नव सेवाएं उपलब्ध होंगी, एमआरआई और सिटी स्कैन के माध्यम से मरीजों को बेहतर उपचार प्राप्त होगा। इस कार्यक्रम में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे, महाप्रबंधक एसईसीएल ए पी पांडा, सभापति शेख नज़रुद्दीन, महापौर  रामशरण यादव समेत अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तेलीबांधा थाना प्रभारी व उपनिरीक्षक का व्यापारी संघ ने किया सम्मान

रायपुर : अवंती विहार व्यापारी संघ द्वारा आज तेलीबांधा थाना प्रभारी विनीत दुबे व उपनिरीक्षक दिव्या शर्मा का सम्मान किया गया,उक्त जानकारी देते हुए संघ के संरक्षक राजकुमार राठी ने बताया कि एक अपंग महिला से बलात्कार के मामले में SI दिव्या शर्मा द्वारा 24 घंटे में थाना प्रभारी विनीत […]