किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर तत्काल कोरोना जांच कराएं, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से की अपील

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 4 Second

रायपुर. 17 मार्च 2021/ राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड-19 के किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर तत्काल कोरोना जांच कराने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि प्रदेश में अभी प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या में पुनः वृद्धि देखी जा रही है। नागरिकों द्वारा कोरोना संक्रमण के रोकथाम संबंधी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है जिसकी वजह से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। विभाग ने सर्दी, खांसी, बुखार, छींक, गले में खराश या दर्द, स्वाद एवं सुगंध न आने जैसे लक्षण दिखाई देने पर खुद से दवाई लेने या डॉक्टर के पास जाने से पहले कोरोना जांच करवाने की अपील की है। देर से जांच कराने पर कोरोना का संक्रमण बढ़ जाता है। संक्रमण बढ़ने से मृत्यु भी संभावित है।

कोरोना संक्रमण के प्रसार एवं इसके खतरे को देखते हुए मास्क के उपयोग के साथ ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन अनिवार्य है। हाथों को बार-बार साबुन और पानी से धोते रहें या सेनिटाइज करें। किसी से भी मिलते समय दो गज की दूरी बनाएं रखें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों में अनावश्यक रूप से जाने से बचें। स्वास्थ्य विभाग ने 60 साल से अधिक के नागरिकों और 45 वर्ष से 59 वर्ष आयु के को-मोरबिडिटी वाले व्यक्तियों को नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर यथाशीघ्र टीका लगवा लेने की अपील की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

चैम्बर चुनाव: ना जातिवाद चला, ना परिवारवाद, सिर्फ चला व्यापारीवाद - पारवानी

रायपुर,17 मार्च 2021। जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड़, चुनाव संचालक, गारगी शंकर मिश्रा, चुनाव सह-संचालक जितेन्द्र दोशी, चुनाव सह संचालक मगेलाल मालू, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, दीपक बल्लेवार, विजय शर्मा चुनाव सह संचालक विक्रम सिंहदेव एवं परमानन्द जैन ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेम्बर […]

You May Like