उद्योग मंत्री लखमा ने कोरोना से निपटने सामाजिक संगठनों और समाज प्रमुखों से की अपील

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 23 Second

रायपुर, 8 अप्रैल 2021 : प्रदेश के उद्योग मंत्री एवं महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने आज सांसद, विधायकों के साथ कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थितियों पर विभिन्न समाज के प्रमुखों और सामाजिक संगठनों से चर्चा कर उनसे सहयोग की अपील की।

प्रभारी मंत्री लखमा ने महासमुंद जिला मुख्यालय से वीडियो कांन्फ्रेसिंग से जुड़े सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को विगत एक माह मार्च 2021 से प्रदेश के साथ ही महासमुंद जिले में कोरोना संक्रमण की धनात्मक प्रकरण की जानकारी देते हुए उनसे सुझाव मांगे। उन्होंने प्रदेश एवं जिले में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए, इसके नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु सभी समाज प्रमुखों, सामाजिक संगठनों, कार्यकर्ताओं, व्यापारियों, दानदाताओं तथा जनप्रतिनिधियों से यह अपील है कि कोविड-19 के रोकथाम हेतु (व्यक्तिगत दूरी, मास्क की अनिवार्यता, सेनेटाईजर तथा साबुन से हाथ धोने आदि) के नियमों का पालन करने हेतु जन-जागरूकता अभियान चलाकर, प्रेरित किया जाये।

पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जिस प्रकार सभी सामाजिक संगठनों, कार्यकर्ताओं तथा सभी तबके के लोगों द्वारा खुलकर सहयोग प्रदान किया गया था, उसी प्रकार सभी सामाजिक संगठनों, जनप्रतिनिधियों द्वारा खुलकर सक्रिय सहयोग प्रदान करने जैसे-अस्पतालों और कोविड सेन्टर में ऑक्सीजन सुविधा युक्त बिस्तरों की संख्या बढ़ाने, लॉक डाउन वाले जोन में जरूरतमंद लोगों को भोजन व अन्य सुविधायें मुहैया कराने के लिए आर्थिक और भौतिक सहयोग हेतु आप सभी से अपील है। इसके साथ ही संक्रमण के रोकथाम हेतु शासन के आदेशानुसार 45 से अधिक आयु वाले सभी व्यक्तियों के टीकाकरण हेतु तथा कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों को कोविड जाँच कराने के लिए भी प्रेरित किये जाने की आवश्यकता है।

प्रभारी मंत्री ने जिले में संचालित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, कोविड केयर सेंटर तथा सभी विकासखंडों के कोविड सेंटरों में मरीजों के उपचार में आवश्यक सहयोग व योगदान प्रदान करने के साथ-साथ जिले के मैरिज हॉल, होटल, धर्मशाला आदि को कोविड केयर सेंटर के रूप में संचालन हेतु उपलब्ध कराने में सहयोग प्रदान करने के लिए सभी से अपील की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ से आने-जाने वाले बसों का संचालन 15 अप्रैल तक स्थगित

रायपुर, 8 अप्रैल 2021 : कोरोना वायरस (कोविड-19) के व्यापक संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम हेतु परिवहन आयुक्त मध्यप्रदेश ग्वालियर के आदेश 7 अप्रैल 2021 द्वारा मध्यप्रदेश राज्य में छत्तीसगढ़ से जाने वाले तथा आने वाले बसों का संचालन 7 अप्रैल 2021 से 15 अप्रैल 2021 तक की अवधि के लिए […]