जगदलपुर : दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता रहे बस्तर

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 25 Second

जगदलपुर, 19 मार्च 2021 : जिला प्रशासन समाज कल्याण विभाग और खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा मुख्यालय जगदलपुर के हाता ग्राऊण्ड में दो दिवसीय दृष्टिबाधित दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शुक्रवार को इस क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच बस्तर और राजनांदगांव के टीमों के मध्य खेला गया। इसके विजेता बस्तर टीम को पुरूस्कार वितरण के लिए बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल उपस्थित थे।

मैच प्रारंभ होने से पूर्व कलेक्टर रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने उपस्थित होकर खिलाड़ियों का उत्साहर्वधन किए। पुरूस्कार वितरण में नगर निगम सभापति कविता साहू, अपर कलेक्टर  अरविंद एक्का, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी वैशाली व कर्मचारी सहित अन्य गणमान्य पार्षदगण तथा बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे। इसके अलावा सरगुजा, रायपुर से पहुंचे खिलाड़ी भी मौजूद थे।

प्रतियोगिता में दूसरा स्थान राजनांदगांव, तृतीय स्थान सरगुजा और चतुर्थ स्थान पर रायपुर की टीम रही। प्रतियोगिता में 100 दिव्यांगजन दृष्टि बाधित खिलाड़ी शामिल हुए। बविप्रा अध्यक्ष बघेल विजेता टीम को 10 हजार रूपए तथा दिव्यांगजन प्रकोस्ट के अध्यक्ष महेश ठाकुर के द्वार द्वितीय और तृतीय पुरूस्कार के रूप में तीन हजार 51 रूपए प्रदान किए।

बघेल के द्वारा प्रथम विजेता टीम को 11 हजार, बेस्ट बेस्टमैन मुन्ना को पांच हजार एवं बेस्ट बाॅलर हिमेश को एक हजार देने की घोषणा की। सांत्वना पुरूस्कार के लिए जनपद पंचायत सदस्य बैद्यनाथ मौर्य ने दो हजार 100 रूपए दिया गया।

दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता में हर टीम में 11 खिलाड़ी शामिल थे। इस प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों को तीन कैटेगरी बी वन, बी टू और बी थ्री रखी गई थी। जिसमें बी वन कैटेगरी में पूर्ण रूप से, बी टू 60-70 और बी थ्री में 40 फीसदी दृष्टि बाधित लोगों को रखा गया। प्रतियोगिता में 06 ओवर मैच खेला गया और इसमें बी वन कैटेगरी का बल्लेबाज रन बनाता है तो उसे दोगुना रन स्कोर बोर्ड में अंकित किया जाता था। जबकि बी टू और बी थ्री कैटेगरी के बल्लेबाज के रनों की गणना सामान्य होती थी। इसमें एलबीडब्ल्यू आउट नहीं रखा गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अगले संस्करणों में अधिक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ मैचों की मेजबानी करने के लिए रायपुर पसंदीदा

“मैं स्टेडियम की सुंदरता से चकित हूं,भीड़ अभूतपूर्व है और मैं बहुत खुश हूं शहर को ऐसे महत्वपूर्ण आयोजन की मेजबानी करते हुए देखें जहां सभी महापुरुष जागरूकता फैलाने के लिए हिस्सा ले रहे हैं में सड़क सुरक्षा की ओर,”मध्य प्रदेश के कटनी जिले के विजयराघवगढ़ से चार बार के […]

You May Like