जगदलपुर : अवैध रेत उत्खन्न कार्यों पर उड़नदस्ता दल के माध्यम से कार्यवाही करना सुनिश्चित करें – बंसल

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 18 Second

जगदलपुर 02 मार्च 2021 : कलेक्टर रजत बंसल ने अवैध रेत उत्खन्न कार्यों पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके लिए राजस्व, पुलिस और खनिज विभाग की संयुक्त टीम तथा उड़नदस्ता दल का गठन कर कार्यवाही करने कहा। जिला कार्यालय के प्रेरणा हॉल में आयोजित समय सीमा की बैठक में कलेक्टर बंसल ने उक्त निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम तिरिया और कोलेंग क्षेत्र में सभी विभागों की शासकीय योजनाओं तथा आवश्यक संसाधनों की व्यवस्थाओं पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत इंद्रजीत चन्द्रवाल, अपर कलेक्टर अरविन्द एक्का सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।clip2 12

बैठक में कलेक्टर बंसल ने समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित की जा रही दिव्यांगजनों के लिए सामर्थ्य विकास कार्यक्रम शिविर का समीक्षा करते हुए दिव्यांगजनों के चिकित्सयी प्रमाणीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। साथ ही जिले में बुजुर्ग, वृद्धाजनों, पेशनरों का कोरोना टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। बैठक में आकांक्षी जिला एंडीगेटर पर विभागवार प्रगति लाने के निर्देश दिए। गुहार एप्प में प्राप्त आवेदनों पर विभागों द्वारा किए गए कार्यवाही, समय सीमा के प्रकरणों पर विभागवार चर्चा कर निराकरण करने हेतु आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

कलेक्टर बंसल ने व्यक्तिगत, सामुदायिक, वनअधिकार मान्यता पत्र के लिए प्राप्त निरस्त आवेदनों पर पुनःरिक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में जल जीवन मिशन की प्रगति हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई, तथा अन्य विभागों से समन्वय कर कार्य में प्रगति लाने हेतु चर्चा किया गया।

कलेक्टर बंसल ने आगामी दिनों में आयोजित की जाने वाली चित्रकोट महोत्सव की तैयारियों की भी समीक्षा की। चित्रकोट महोत्सव के लिए विभिन्न जिलों से आने वाले खेल प्रतिभागी, लोकनृत्य दल व लोक सांस्कृतिक दल फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता सहित अन्य गतिविधियों की तैयारियों का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवेयरनेस सेमिनार में डॉक्टर बताएंगे अप्लास्टिक एनीमिया के कारण बचाव एवं इलाज के तरीके

रायपुर : अवेयरनेस सेमिनार में डॉक्टर बताएंगे अप्लास्टिक एनीमिया के कारण बचाव एवं इलाज के तरीके साथ ही खान पान का क्या ध्यान रखा जाना चाहिए उस पर भी व्याख्यान  आधारित है आयुष मेडिकल वेलफेयर फाउंडेशन तथा एडवांस्ड होम्योपैथिक सोसाइटी द्वारा दिनांक ४मार्च होटल अमर विलास में आयोजित किया जा […]

You May Like