व्यापार-कोरोना में संतुलन और आम जनता को राहत देने शाम 6 बजे के बाद लॉक-डाउन: छग चैंबर

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 25 Second

रायपुर,3 अप्रैल 2021। छत्तीसगढ़ चौंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने रायपुर जिले में शाम 6 बजे तक दुकान संचालित करने के फैसले पर सहमति जताई हैं। जिसके साथ ही रायपुर कलेक्टर ने व्यापारियों एवं आम जनता के लिये गाईड लाईन जारी कर सभी को सूचित किया। कल दिनांक 04.04.2021 से नया गाईड लाईन लागू हो जायेगा।

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा ने कहा कि चेम्बर ने इससे पहले मुख्यमंत्री, केबिनेट मंत्रियों और आला अधिकारियों के समक्ष लॉक-डाउन के बजाय दुकानों के लिए समय-सीमा कम करने के विकल्प का सुझाव दिया था। जिससे व्यापार का भी संचालन हो सके और कोरोना को भी काबू किया जा सकें। ऐसे में व्यापार और कोरोना में संतुलन बनाने 6 बजे के बाद पूर्ण लॉक डाउन का निर्णय सही है। क्योंकि पहले हुए लॉक डाउन से प्रदेश में व्यापारीयों को काफी नुकसान वहन कर चुके है और कुछ व्यापारी नुकसान के भार से अभी-भी नहीं उबर पाये है। इससे पहले भी कारोना जब चरम पे था तो सरकार द्वारा जारी सभी गाईड लाईन को व्यापारी वर्ग ने सक्ती से पालन किया और कंधे कंधे मिलाकर सरकार का सहयोग किया था और अभी भी कंधा से कंधा मिलाकर जन-जागरण का कार्य कर रहा है।

कोरोना  से बचाव के लिये व्यापारी वर्ग व्यापारीयों एवं समाज में जागरूता के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। प्रदेश की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कारोबार का संचालित होना जरूरी है, लिहाजा व्यापारी चैंबर भी जिला प्रशासन के फैसले के मुताबिक कल शाम से 6 बजे तक व्यापार संचालित करने के लिए कटिबद्ध है।

चैंबर के माध्यम से सभी व्यापारी संघों को दिशा-निर्देश जारी किया गया है कि वे जिला प्रशासन की निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते हुए दुकानों का संचालन करें। दुकानों में सर्वप्रथम कारोबारी और कर्मचारी सही तरीके से मॉस्क पहनें, वहीं मॉस्क पहनने वाले ग्राहकों को ही सामान बेंचे अथवा उन्हे मॉस्क प्रदान करें। कोरोना से बचाव के लिये स्वंय वैक्सीनेशन लगायें और अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन के लिये जागरूक करें। वैक्सीनेशन के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का कठोरता से पालन करें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महात्मा गांधी नरेगा के तहत आवश्यक एवं स्थानीय उपयोगिता के कार्यों के प्रस्ताव शीघ्र भेजें अधिकारी : मुख्य सचिव

वित्तीय वर्ष 2020-21 में मनरेगा में 18 करोड़ 15 लाख मानव दिवस के कार्य सृजित मनरेगा के तहत 5 हजार 725 गौठानों और करीब 34 हजार 74 वर्मी कम्पोस्ट टैंकों का निर्माण कार्य पूर्ण लगभग 92 हजार 690 वनाधिकार पत्रधारी परिवारों को मनरेगा के तहत दिया गया रोजगार रायपुर, 03 […]