बेंगलुरु. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रविवार को बेंगलुरु पहुंचे, जहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद से खरगे का यह पहला बेंगलुरु दौरा है. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार और पार्टी विधायकों एवं पदाधिकारियों ने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया.

बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड में आज आयोजित किए जा रहे अभिनंदन समारोह- ‘सर्वोदय समावेश’ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव और कर्नाटक के पार्टी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद रहेंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक में यह पार्टी के लिए शक्ति प्रदर्शन का मौका होगा, जहां छह महीने से भी कम समय में विधानसभा चुनाव होना है. कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री खरगे प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को हराकर 19 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए थे.

गांधी परिवार के वफादार 80 वर्षीय खरगे कर्नाटक के कलबुर्गी के रहने वाले हैं. वह पिछले 24 वर्षों में पहले गैर-गांधी कांग्रेस अध्यक्ष हैं. वह कर्नाटक से दूसरे एआईसीसी अध्यक्ष और पहले निजंिलगप्पा हैं. वह जगजीवन राम के बाद दूसरे दलित कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes