मरार समाज को लगन, मेहनत और ईमान के नाम से भी पहचाना जाता है : ईश्वर पटेल

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:5 Minute, 25 Second
  • समाज के विकास में युवाओं को आना होगा आगे: धनेन्द्र साहू
  • नगर पंचायत अभनपुर में शाकम्बरी जयंती पर किया गया निःशुल्क सब्जी वितरण

अभनपुर : रायपुर जिला मरार पटेल समाज के तत्वाधान में आराध्य देवी मां शांकम्बरी जयंती के अवसर पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी रायपुर राज अंतर्गत नगर पंचायत अभनपुर में मरार समाज के द्वारा बड़ी हर्षोल्लास से जंयती व प्रसादी के रूप में सब्जी का भी वितरण किया गया। शाकम्बरी जंयती के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक धनेन्द्र साहू, पूर्व कृषि मंत्री चन्द्रशेखर साहू, अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज, प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र नायक पटेल, नंदकुमार पटेल, ब्रम्हदेव पटेल, रानी केजू पटेल, जिलाध्यक्ष ईश्वर पटेल सहित अधिक संख्या में सामाजिक सदस्य उपस्थित थे। उपस्थित सामाजिकजनों ने मां शाकम्बरी की प्रतिमा में पूजन आरती कर कार्यक्रम की शुरूवात की गई।

मुख्य अतिथि अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू ने कहा कि मरार समाज ने जिस माध्यम से मेहनत कर के समाज सब्जी का वितरण कर रहा है वह अपने आप में एक गर्व की बात है क्योंकि मरार पटेल समाज की मुख्य व्यवसाय सब्जी है और पूणतः समाज सब्जी पर निर्भर है। शासन के द्वारा मिलने वाली योजनाओं को विशेष रूप से समाज के निम्न लोग लाभ उठाये और उन्नत सब्जी तथा कृषि कर आय बढ़ाया जा सकता है इसके लिए समाज के शिक्षित युवाओं को आगे आकर ग्रामीण अंचल के समाज के कृषकों को जागरूक करने की पहल करनी चाहिए।

पूर्व कृषि मंत्री चन्द्रशेखर साहू ने कहा कि मरार समाज हमेशा से ही मेहनतकश समाज रहा है कोरोना काल में जब हम घरों तक सीमित थे तब मरार समाज के लोगों ने मेहनत कर के हमारे घरों तक ताजा सब्जी पहुंचाया जो एक अपने आप में एक मरार समाज ने मिशाल कायम की हैं। अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने संबोधित करते हुए कहा कि मरार समाज के युवाओं को शिक्षा प्राप्त करने के साथ-साथ समाज के सेवा में भी आगे आने की आवश्यकता है। क्योंकि समाज को शिक्षित युवा ही बदल सकते है इस लिए युवाओं को अधिक जागरूक करने की आवश्यकता है।
मरार पटेल समाज के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र नायक पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ का मरार पटेल समाज के लोग अपनी मेहनत से साग-भाजी का उत्पादन कर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। उन्होंने नगर पंचायत अभनपुर में मरार समाज का एक विशाल भवन बनाने की मांग करते हुए कहा कि आवश्यकता अनुरूप पुरे अभनपुर विधानसभा के सामाजिकजनों के उपयोग हेतु सामाजिक भवन निर्माण अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मरार समाज के द्वारा पूरे प्रदेश में मां शाकम्बरी जयंती के अवसर पर निःशुल्क सब्जी वितरण किया जा रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मरार समाज जिलाध्यक्ष ईश्वर पटेल ने कहा कि समाज के विकास में शिक्षा का विशेष महत्व है, ऊंची सोच के साथ समाज तरक्की कर सकता है। उन्होंने कहा कि पटेल समाज केवल साग-भाजी के नाम से ही नहीं बल्कि लगन, मेहनत और ईमान के नाम से भी पहचाना जाता है। छत्तीसगढ़ में बिना भेदभाव के सामाजिक समरसता के साथ सभी समुदाय एक साथ रहते हैं, जो हमारे राज्य की प्रमुख विशेषता है। इस अवसर पर प्रदेश संरक्षक टी आर पटेल, महामंत्री रामेश्वर पटेल महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष अंजू बाला पटेल तारा पटेल शंकर पटेल धर्मेंद्र पटेल शेखर पटेल कुमार पटेल भरत पटेल राम पटेल यशवंत पटेल डॉ मधुसूदन पटेल शिवनारायण पटेल बलराम पटेल कन्हैया लाल पटेल ने तू राम पटेल गेंदु राम पटेल पंचू पटेल कमल पटेल केजू राम पटेल एव महेंद्र पटेल सहित समाज के सदस्य उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलिस निरीक्षक मोहम्मद कलीम खान को बाल कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए किया गया सम्मानित

बिलासपुर। तारबाहर थाना प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद कलीम खान को छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा बाल कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोग की अध्यक्ष प्रभा दुबे एवं सचिव प्रतीक खरे उपस्थित रहे। गौरतलब है कि कलीम खान को वर्ष […]