मंत्री भगत ने मोबाइल वैन के जरिए सीतापुर वासियों से हुए रूबरू

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 13 Second

रायपुर :  खाद्य-नागरिक आपूर्ति एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत आज सीतापुर क्षेत्र के निवासियों से मोबाइल वेन के माध्यम से वर्चुअल रूबरू हुए। मंत्री भगत निरंतर सरगुजा जिले में मोबाइल वेन भेज कर लोगों से बात-चीत कर रहे है। उनकी समस्याओं का समाधान भी मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दे रहे है। मोबाइल वैन आज सीतापुर के साप्ताहिक बाजार पहुँचा। इस वेन के माध्यम से बाजार में आए लोगों ने मंत्री भगत से वर्चुअल बात-चीत की।

भगत ने लोगों से क्षेत्र में निर्माणाधीन व पूर्ण कार्यों के बारे में जानकारी ली। भगत ने क्षेत्रवासियों को बताया कि सीतापुर क्षेत्र में 6 फरवरी से समर्थन मूल्य पर मक्का खरीदी शुरू कर दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने सीतापुर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में हो रहे सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिये।

मंत्री अमरजीत भगत हमेशा क्षेत्रवासियों के संपर्क में रहते हैं। पिछले हफ्ते से उन्होंने मोबाइल वैन के जरिए वर्चुअल माध्यम से संवाद स्थापित करना आरंभ किया। मंत्री भगत इस तरह के कार्यक्रम मैनपाट के ग्राम कमलेश्वरपुर, ग्राम पंचायत बन्दना और अम्बिकापुर ब्लॉक के ग्राम बड़ा दमालि में भी कर चुके हैं। उनका कहना है- “हमें तकनीक का फायदा मिल रहा है, हमारा पूरा प्रयास है कि हम हर गांव के लोगों तक पहुंचें। उनकी समस्या जानें और उसका समाधान करें। यह प्रक्रिया सतत जारी रहेगी और हम अपने क्षेत्रवासियों से रूबरू होते रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तिलक बेहरा व अन्य बहुत से कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

गर्मी के मौसम में सीतापुर में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो जाती है, क्योंकि भूजल स्तर नीचे चले जाने से हैंडपंप से गंदा पानी आने लगता है। यह जनता की परेशानी का बड़ा कारण है, इस पर प्रमुखता से विचार करते हुए मंत्री भगत ने जिला कलेक्टर सरगुजा से बात की और गर्मी शुरू होने से पहले सीतापुर क्षेत्र के सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के हैंड पंप चेक कराने और खराबी पाए जाने पर उसे तुरंत सुधार कराने कहा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महादान के लोक पर्व छेरछेरा पुन्नी पर मुख्यमंत्री निकले दान मांगने

नागरिकों को दी छेरछेरा पुन्नी पर्व की शुभकामनाएं मुख्यमंत्री को धान से तौला गया रायपुर, 28 जनवरी 2021 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध लोक पर्व छेरछेरा पुन्नी पर्व परम्परा के अनुरूप आज सवेरे जिला मुख्यालय कांकेर के पुराने बस स्टेण्ड में मुख्य मार्ग की दुकानों और घरों […]