मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने विकास कार्यों का किया लोकार्पण

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 20 Second

रायपुर : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने आज दुर्ग जिले के ग्राम ढौर में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीणों से ग्रामीण विकास के लिए जो भी फीडबैक मिलते हैं उनके मुताबिक कार्य स्वीकृत कराए जाते हैं।

छत्तीसगढ़ शासन की पहली प्राथमिकता ग्रामीण विकास की रही है, इसमें खेती किसानी के विकास के लिए हमने राजीव गांधी किसान न्याय योजना, कर्ज माफी एवं नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी जैसी योजनाओं का क्रियान्वयन किया। गोधन न्याय योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से पशुपालकों के लिए भी आय का रास्ता खुला। इसके अलावा हमने गांव-गांव में और हर घर में शुद्ध पेयजल सुनिश्चित करने की योजनाओं पर भी काम किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण जनों से जिस तरह से विकास कार्य चाहे जाएंगे उनके अनुरूप ग्रामीण विकास की योजनाएं तैयार की जाएंगी।

इस अवसर पर ग्राम सरपंच कुसुम अंजोर दास बघेल ने ग्रामवासियों की मांगों से मंत्री गुरु रुद्रकुमार को अवगत कराया जिसमें प्रमुख रूप से समस्त ग्रामवासियों के जलसंकट, पानी टंकी निर्माण, मुख्य बाजार चौक में कांक्रीटीकरण, गांव के बुजुर्गोंं के लिए सियान सदन की मांग, नवयुवकों के लिए ओपन जिम, विद्युतीकरण मांग, ग्राम प्रवेश द्वार, मंच निर्माण, जैसे मूलभूत सुविधाओं हेतु मांग रखा।

जिसे मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने सहर्ष स्वीकार करते हुए सर्वप्रथम समस्त ग्रामवासियों के लिए पानी टंकी निर्माण कर पाइप लाइन का विस्तार करते हुए सभी ग्रामीणों को मुफ्त में नल जल कनेक्शन, बुजुर्गों के लिए सियान सदन, साहू समाज के कबीर भवन में बोर खनन एवं मंच विस्तार करण के कार्यों की घोषणा की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेन्द्र यादव ने किया एवं कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख, जनपद सदस्य पुष्पा भुवनेश्वर यादव, जनपद सदस्य योगिता अनिल बंजारे, सरपंच  कुसुम अंजोरदास बघेल व जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

छत्तीसगढ़ : स्वाद के साथ सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है लैलूंगा का जवाफूल चावल

किसानों ने 6 घंटे में बेचा लगभग ढाई लाख का चावल 17 मार्च को भी बूढ़ा तालाब रायपुर के पास जारी रहेगी प्रदर्शनी रायपुर : नगर निगम परिसर रायपुर में रायगढ़ जिले के अंतर्गत लैलूंगा क्षेत्र के प्रसिद्ध जैविक जवाफूल चावल की प्रदर्शनी को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। शहरवासियों ने […]