इदगाहभाटा मस्जिद में मुतवल्ली चुनाव रज्जब में…? जमात ने वक़्फ़ बोर्ड से की निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:4 Minute, 46 Second

रायपुर : रायपुर के ईदगाहभाटा सुन्नी हन्फी मुहम्मदी मस्जिद के मुतवल्ली का कार्यकाल 3 वर्ष का रखा गया था जो
कि 17 अप्रेल 2021 को पूरा होने जा रहा है वहीँ मस्जिद के नियम के मुताबिक मुतवल्ली चुनाव रज्जब के महीने में होता है और रज्जब का महिना 14 फ़रवरी से शुरू होने जा रहा है ऐसे में अब मुतवल्ली चुनाव को लेकर मुस्लिम समुदाय में जोर भी देखने को मिल रहा है..

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक तरफ वर्तमान मुतवल्ली मोहम्मद करीम के द्वारा कोरोना काल ओर लॉक डाऊन का हवाला देकर चुनाव को सर्व सम्मत किये जाने पर जोर दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ समाज के लोगों द्वारा इस्लामिक तारीख (रज्जब) पर चुनाव कराने पर जोर दिया जा रहा है

मिली जानकारी के मुताबिक मुतवल्ली पद के लिए निष्पक्ष और पारदर्शिता से चुनाव कराने को लेकर मामला छत्तीसगढ़ वक़्फ़ बोर्ड तक जा चुका है। वहीँ हमारे द्वारा कराए गए सर्वे के मुताबिक 95 प्रतिशत अवाम बेलेट पेपर से निष्पक्ष चुनाव चाहती है..जमात के लोगों के द्वारा निष्पक्ष चुनाव की मांग की जा रही है मुस्लिम समाज का कहना है कि जब देश में बड़े-बड़े चुनाव कराया जा रहा है तो ऐसे में मुतवल्ली चुनाव जिसमें ज्यादा से ज्यादा 800 से 1000 लोग ही शामिल होते है उसके लिए लॉक डाउन और कोरोना का हवाला देना सहीं नही होगा। हम बेलेट पेपर से निष्पक्ष चुनाव चाहते है..

ईदगाहभाटा के वर्तमान मुतवल्ली मोहम्मद करीम का कहना

हमारी मितान भूमि की टीम द्वारा ईदगाहभाटा के वर्तमान मुतवल्ली मोहम्मद करीम से जब मुतवल्ली चुनाव को लेकर चर्चा की तो उन्होंने कहा – उनका कार्यकाल 17 अप्रेल 2021 को पूर्ण होने जा रहा है,साथ ही उन्होंने अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी..और कहा कि  जैसा जमात के लोग और ईदगाहभाटा की अवाम चाहेगी उसी प्रकिया से मुतवल्ली के पद के लिए चुनाव किया जाएगा, अगर जमात के लोग और ईदगाहभाटा की अवाम मतपत्र से चुनाव चाहती है तो चुनाव कराया जायेगा..नहीं तो सर्व सम्मत से मुतवल्ली चुनाव संपन्न किया जाएगा..

पूर्व में 17 अप्रेल 2018 को रज्जब के महीने में हुआ था मुतवल्ली चुनाव

इसके पूर्व ईदगाहभाटा सुन्नी हन्फी मुहम्मदी मस्जिद में 17 अप्रेल (रज्जब के महीने में) 2018 को मोहम्मदी मुस्लिम जमात खाना ईदगाहभाटा में चुनाव कराया गया था इस वजह से ईदगाहभाटा की अवाम मतपत्र के द्वारा नए मुतवल्ली का चुनाव कराना चाहती है और इस्लामिक महिना रज्जब में चुनाव कराने पर जोर दिया जा रहा है…वहीं मुतवल्ली चुनाव को लेकर उम्मीदवार शेख जावेद(राजा भाई),सैय्यद साबिर अली और इमाम खान का नाम भी सामने आया है अभी तक मुतवल्ली पद के लिए 4 लोगों ने दावेदारी पेश की है और अभी मुतवल्ली चुनाव में लगभग एक महीने का टाइम भी बचा है जिसे देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे और भी  दावेदारी आ सकती है और ईदगाहभाटा सुन्नी हन्फी मुहम्मदी मस्जिद मुतवल्ली चुनाव का मामला वक्फ बोर्ड में भी जा चूका है तो ऐसे में देखना होगा की चुनाव इस्लामिक कलेंडर के हिसाब से रज्जब में होता है या फिर अप्रेल 2021 में..अब ये तो वक्फ बोर्ड और जमात के लोग और आने वाला समय बताएगा..

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

रटौल प्रधान ने गरीबों को इंसाफ दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

बागपत। विवेक जैन भूमाफियाओं के ईशारे पर कार्यवाही करने का लगाया आरोप रटौल निवासी प्रधान नसरीन जाकिर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा और उनसे गांव में गरीब लोगों के मकान ना तोड़े जाने की मांग की। नसरीन जाकिर ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में बताया कि नवगठित […]

You May Like