रिटायर्ड आईएएस बीवीआर सुब्रमण्यम को मुख्यमंत्री साय की मदद के लिए छत्तीसगढ़ भेजने की खबर

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 3 Second

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश और गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी शासन के साथ-साथ प्रशासन में भी बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट है. मुख्यमंत्री के तौर पर नए चेहरे को लाने के साथ प्रशासन पर उनकी पकड़ को बरकरार रखने के साथ-साथ केंद्र सरकार की योजनाओं को धरातल तक उतारने पीएम मोदी के विश्वस्त रिटायर्ड आईएएस बीवीआर सुब्रमण्यम को छत्तीसगढ़ भेजने की खबर है.

आंध्रप्रदेश के बीवीआर सुब्रमण्यम ने लंदन बिजनेस स्कूल से पढ़ाई करने के साथ-साथ इंजीनियरिंग की डिग्री भी है. छत्तीसगढ़ कैडर के 1987 बैच के आईएएस अफसर रह चुके बीवीआर सुब्रमण्यम हैं. डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सम्हालने वाले सुब्रमण्यम के कार्यकाल के दौरान नक्सल ऑपरेशंस में अच्छा काम हुआ था. 2018 में उन्हें जम्मू-कश्मीर का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था. रिटायर होने के बाद फरवरी 2023 में उन्हें नीति आयोग का सीईओ बनाया गया.

गुजरात में भाजपा ने पिछली सरकार में नए चेहरों को शामिल किया था. छत्तीसगढ़ की तरह वहां भी पहली बार भूपेंद्र पटेल को कमान सौंपी गई थी. ऐसे में प्रशासनिक कामकाज अच्छा चले, इसलिए मोदी ने अपने करीबी आईएएस अधिकारी गुजरात कैडर के डॉ. हसमुख अधिया को मुख्यमंत्री का मुख्य सलाहकार बनाकर भेजा था. ऐसा छत्तीसगढ़ में भी करने की तैयारी है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

किसान की सुसाइड पर बोले भूपेश बघेल, फिर से वही दौर लौट आया है…

नारायणपुर में किसान की आत्महत्या के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है. शायराना अंदाज में उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि ‘फिर वही दौर लौट आया है, किसानों की चीख का शोर लौट आया है.’ जानकारी के मुताबिक नारायणपुर के कुकड़ाझोर गांव में […]