कोई भी मरीज इलाज से वंचित न हो, सब को मिले बेहतर इलाज-देवेंद्र यादव

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:4 Minute, 33 Second

कॉल कर रोज ले रहे फिडबैक, जरूरत मंदों की कर रहे मदद

भिलाई। भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव खुद कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। होम आईसोलेशन में है। लेकिन वे इसके बाद भी लोगों की मदद करने लगातार प्रयास कर रहे हैं। विधायक देवेंद्र यादव ने कलेक्टर को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने जिला प्रशासन को सुझाव देने के साथ ही निर्देशित भी किए है कि सभी अस्पतालों में वेटिलेटर, ऑक्सीजन और बेड बढ़ाए जाएं। कोई भी मरीज इलाज से वंचित नहीं होना चाहिए। सभी मरीजों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्था बनाएं।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने जिला प्रशासन को लिखे पत्र में बेहतर व्यवस्था बनाने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देशित किए है कि जो भी मरीज कोरोना पाजिटिव पाए जा रहे हैं। या फिर जो संदेहास्पद है। उन सब मरीजों को होम आईसोलेशन किया जाएगा। होम आईसोलेशन में जो मरीज है। उनकी नियमित जांच की जाए। ताकि यदि किसी की तबियत बिगड़ती है तो उसे समय पर अस्पताल में भर्ती किया जा सकें।

सरकारी अस्पतालों सहित कचांदुर कोविड सेंटर में भी बेड की संख्या बढ़ाई जाए। यहां मरीजों के लिए वेटिलेटर, ऑक्सीजन आदि की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा जो भी जरूरी सामाग्री व सुविधा संसाधन की जरूरत है। वह सभी व्यवस्था करें। विधायक देवेंद्र यादव ने जिला प्रशासन से कहा है कि यदि कहीं मेडिकल सामाग्री सहित वेटिलेटर या ऑक्सीजन आदि की सुविधा बढ़ाने में समस्या आ रही है तो जिला प्रशासन उन्हे अवगत कराए। वे प्रदेश सरकार से बात कर मरीजों के इलाज में लगने वाले सभी जरूरी सुविधा संसाधन की मांग करेंगे और जल्द से जल्द व्यवस्था करांएगे। ताकि सभी मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके। कोई भी मरीज इलाज के अभाव में न हो।

संक्रमण को रोके

विधायक देवेंद्र यादव ने प्रशासन को सुझाव देते हुए कहा कि पिछले साल की तरह इस साल में होम आईसोलेशन, संदेहास्पदों और बाहर से आने वालों पर सख्त निगरानी रखनी होगी। जो होमआईसोलेशन में है, वे अपने परिवार सहित किसी अन्य से न मिले।उनके संपर्क में न आए। ऐसे लोगों की सुबह शाम नियमित जांच हो। साथ ही कोरोना के संदेहियों को भी होम आईसोलेशन पर रखा जाए। ऐसे लोगों के घरों को घेर कर कंटेनमेंट जोन बनाया जाए। ताकि कोरोना फैले नहीं। इसके अलावा बाहर से आने वालों को होम क्वारंटाईन किया जाए। इससे कोरोना का चैनल टूटेगा और संक्रमण रूकेगा।

मोबाइल पर रोज ले रहे फिटबैक

विधायक देवेंद्र यादव होम आईसोलेशन में है लेकिन वे रोज सुबह-शाम और दोपहर फोन करके स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सहित कलेक्टर से संपर्क कर रोज फिडबैक ले रहे हैं। इसके अलावा जरूरमंद लोगाें की भी मदद कर रहे हैं। कॉल करके ही जरूरत मंद लोगों के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। कलेक्टर से बात कर रोज प्रशासन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही अपने ओर से जो मदद हो सके प्रशासन के सहयोग कर रहे हैं। ताकि जिलेवासियों को बेहतर इलाज मिल सके और हम सब मिलकर कोरोना को हरा सकें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने रायपुर नगर निगम क्षेत्र में किया ‘रोको अउ टोको‘ अभियान का शुभारंभ

रायपुर, 9 अप्रैल 2021 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास परिसर से ‘रोको अउ टोको‘ अभियान का शुभारंभ किया। कोविड संक्रमण रोकने, शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने और लोगों में कोविड अनुरूप व्यवहार को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यह अभियान प्रारंभ किया गया है। मुख्यमंत्री बघेल ने […]