मुंबई में धारावी ही नहीं अन्य बस्तियाँ भी कोरोना के लिए हॉटस्पॉट बन रही है

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 5 Second

मुंबई की मलिन बस्तियों में भी कोरोनोवायरस तेज़ी से फेल रहा हैं, और शहर में संक्रमण के मामले  बढ़ा रहे हैं। धारावी लगातार बढ़ती संख्या के लिए पहले से ही सुर्खियों में है, शहर में वर्ली कोलीवाड़ा और गोवंडी जैसे अन्य इलाके भी वायरस के समूह के रूप में सामने आए हैं।

शहर के सबसे गरीब इलाकों में से एक, एम ईस्ट वार्ड में अब तक 80 सकारात्मक मामले सामने आए हैं। अधिकारियों के ने  कहा कि कम से कम 30 नए मामलों की जांच नैदानिक चिकित्सा के 48 घंटों के भीतर की गई। नैदानिक ​​क्लिनिक शिवाजी नगर, बैगनवाड़ी और लोटस कॉलोनी की झुग्गी-झोपड़ियों में स्थापित किया जा रहा है।

शिवाजी नगर और बैगावाड़ी की मलिन बस्तियों से 261 उच्च जोखिम वाले मामलों की पहचान की गई है और संस्थागत संगरोध में ले जाया गया है। लोटस कॉलोनी में जांच की गई 44 लोगों में से 29 ने सकारात्मक परीक्षण किया। अकेले शिवाजी नगर में 38 मामले सामने आए हैं।

इन मामलों को चुनौती देते हुए, स्थानीय निकाय ने इस क्षेत्र को सील कर दिया है। स्थानीय पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए बुलाया गया है कि लोग अपने घरों से बाहर न निकलें।एम ईस्ट वार्ड मानसी रोड से वाशी तक, जिसमें चेम्बूर (पूर्व), गोवंडी, देवनार, बेगवाड़ी, शिवाजी नगर, गौतम नगर और चीता कैंप जैसे क्षेत्र शामिल हैं। देवनार में शहर का सबसे बड़ा डंपिंग ग्राउंड है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रवासियों से कहते हैं कि 'आप मेरे राज्य में सुरक्षित हैं, चिंता न करें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार दोपहर को बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास इकट्ठा हुए प्रवासी कर्मचारियों को आश्वासन दिया और कहा कि लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन ना करे। उन्हें घर ले जाने के लिए ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने की मांग की जाएगी और वे […]