अब अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को जाति प्रमाण पत्र बनवाने की जरूरत नहीं, शपथ पत्र होगा मान्य

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:1 Minute, 29 Second

रायपुर : शासन द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए जाति प्रमाण पत्र के स्थान पर 10 रुपए के गैर न्यायिक स्टाम्प पेपर पर शपथ पत्र को मान्यता दी गई है।

मिडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक अल्पसंख्यक समुदाय के अंतर्गत आने वाले मुस्लिम, ईसाई, सिक्ख, बौद्ध, पारसी और जैन धर्म के लोगों को अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र बनवाने की आवश्यकता नहीं होगी।

अल्पसंख्यक समुदाय को रोजगार मूलक योजनाओं और छात्रवृत्ति आदि की सुविधा के लिए जाति प्रमाण पत्र के बदले स्टाम्प पेपर पर शपथ पत्र को मान्य कर दिया गया है। कोरबा के आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त एसके वाहने ने बताया कि जाति प्रमाण पत्र की बाध्यता खत्म करने से अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को राज्य में संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, बैंक ऋण प्रयोजनों और छात्रवृत्ति योजनाओं में लाभ मिलेगा। उन्हें जाति प्रमाण पत्र बनवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

रायपुर : सार्वजनिक नाली को कब्जे से मुक्त करवाने थ्री डी की सहायता से तीन बड़े पाटों को तोड़ने की कड़ी कार्यवाही

रायपुर : आज नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त सौरभ कुमार के आदेशानुसार नगर निगम के जोन 6 के नगर निवेश विभाग की टीम ने जोन कमिश्नर हेमंत शर्मा के नेतृत्व एवं जोन कार्यपालन अभियन्ता रघुमणि प्रधान, नगर निवेश विभाग के उप अभियन्ता  संस्कार शर्मा की उपस्थिति में जोन 6 […]