मुंबई. फिल्मकार ओम राउत ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज 16 जून, 2023 तक टल गई हैं क्योंकि फिल्म की टीम को दर्शकों को ‘‘एक सम्पूर्ण विजुअल का अनुभव’’ कराने के लिए और अधिक समय चाहिए. बड़े बजट की इस फिल्म का पहला टीजर जारी होने के करीब एक महीने बाद यह खबर आई है. फिल्म का टीजर जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर इसके विजुअल इफेक्ट की गुणवत्ता और हिंदू देवताओं को दिखाने के तरीकों की काफी आलोचना की गई थी.

फिल्म में ‘बाहुबली’ के अभिनेता प्रभास भगवान राम की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म इससे पहले 12 जनवरी, 2023 को रिलीज होने वाली थी. राउत ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, ‘‘‘आदिपुरुष’ सिर्फ फिल्म नहीं है बल्कि यह प्रभु श्रीराम के प्रति हमारी आस्था दिखाने और हमारी संस्कृति एवं सभ्यता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है.’’

राउत ने कहा, ‘‘दर्शकों को एक शानदार विजुअल इफेक्ट का अनुभव देने के लिए फिल्म के लिए काम कर रही हमारी टीम को और अधिक समय चाहिए. ‘आदिुपुरुष’ अब 16 जून 2023 को रिलीज होगी.’’ 2020 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ के बाद ‘आदिपुरुष’ राउत की आगामी फिल्म है. ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ ने हाल में सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है.

कई भाषाओं में बन रही इस फिल्म में 10 सिर वाले राक्षस राजा रावण का किरदार सैफ अली खान निभा रहे हैं जबकि जानकी की भूमिका कृति सैनन और लक्ष्मण की भूमिका सनी सिंह निभा रहे हैं. ‘आदिपुरुष’ का निर्माण टी-सीरीज के भूषण कुमार एवं कृष्ण कुमार, राउत, प्रसाद सुतार और रेट्रोफाइल्स के राजेश नायर कर रहे हैं.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes