अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आम आदमी पार्टी की ओर से प्रदेश की सभी महिलाओं को ढेरों शुभकामनाएं- दुर्गा झा

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:4 Minute, 50 Second

रायपुर/छत्तीसगढ़ : प्रदेश सहसंगठन मंत्री दुर्गा झा ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश के सभी महिलाओं को शुभकामनायें दी है । दुर्गा झा ने कहा कि महिला शक्ति राष्ट्र शक्ति है। अनादिकाल से महिलाओं की शक्ति के रूप में पूजा व अर्चना की जाती रही है। महिला समाज की मार्गदर्शक के साथ ही प्रेरणा का स्त्रोत भी है। उन्होने कहा कि 8 मार्च दुनिया का इतिहास में बेहद खास दिन है। यह दिन दुनिया की आधी आबादी के नाम समर्पित है। यह दिन समाज के उस बड़े हिस्से के लिए महत्वपूर्ण है जिसके बिना संसार की कल्पना अधूरी रह जाती है। मैं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आप सभी महिलाओं का अभिनन्दन करती हूं। उन्होने कहा कि नारी को हमारे शास्त्रों मे देवतुल्य स्थान मिला है। इसलिए कहा गया है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, रमंते तत्र देवता यानि जहां नारियों की पूजा होती है वहां देवताओं का वास होता है। आप सोचिए जन्म देने के लिए मां, राखी बाधने के लिए बहन, कहानी सुनाने लिए दादी, जिद पूरी करने के लिए मौसी,खीर खिलाने के लिए मामी तथा साथ निभाने के लिए पत्नी चाहिए। जीवन के इन सभी महत्वपूर्ण रिश्तों के लिए महिला जरूरी है।

प्रदेश प्रवक्ता अनुषा जोसेफ ने कहा कि हमारे समाज में महिला जन्म से लेकर मृत्यु तक जीवन के हर पहलू का आधार है, और अगर हम अपने आधार को मजबूत नहीं कर पाते तो हम कभी पूर्ण नही हो सकते। हमारे प्राचीन शास्त्रों मे भी नारी के महत्व को समझा गया है। इसलिए लिखा गया है अहिल्या द्रौपदी, तारा, कुंती मंदोदरी तथा, पंचकन्याः स्मरेतन्नित्यं महापातकनाशम् अर्थात अहिल्या, द्रोपदी, कुन्ती, तारा तथा मन्दोदरी इन पांच कन्याओं के स्मरण मात्र से सम्पूर्ण पापों का विनाश होता है। उन्होने कहा कि महिला उत्थान के लिए हमें भी कुछ रूढ़ियों असमानताओं और अन्धविश्वासो का विनाश करना होगा। हमें महिलाओ के बेहतर भविष्य के लिए उनका वर्तमान संवारना होगा, इसलिए बेटियों की सुरक्षा, शिक्षा, समृद्वि और सशक्तिकरण के लिए हमें अभी से कदम उठाने होंगे।

रायपुर जिला महिला अध्यक्ष कलावती मार्को ने कहा कि हमें याद है के प्रदेश में चुनाव के दौरान हमारी सैकड़ों, माताओं, बहनों ने बढ़चढ़ कर सक्रिय भूमिका निभाई थी कि यह सोच कर की कांग्रेस सरकार आने से हमारा प्रदेश शराबमुक्त प्रदेश बनेगा किंतु अभी तक ऐसा नही हो सका जो दुःखद है । नारी शक्ति के उत्थान के लिए प्रयास करना हम सबका परम कर्तव्य है।

बस्तर जिला अध्यक्ष तरुण बेदरकर ने कहा कि हमारे समाज की कड़वी सच्चाई रही है कि महिलाओं को जीवन मे कदम-कदम पर लैंगिंक भेदभाव का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब समय बदल रहा है इसलिए आईये आज के दिन हम यह संकल्प लें कि किसी भी कीमत पर महिलाओं के साथ भेदभाव नही होने देंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओ के भविष्य के लिए बेटियो का वर्तमान सुरक्षित करने की सोच के साथ हम आगे बढ़ेंगे ।कुछ लोग कहते थे कि ऐसी बाते करने से खास फर्क नही पडता। उन्होेने बताया कि केजरीवाल जी ने दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा एवं उनकी यात्राओं पर उत्कृष्ट कार्य जैसे महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा इत्यादि किये है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देनेवालों से आज देश कि महिलाओं को खतरा महसूस होने लगा है ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

देश के रक्षा राज्य मंत्री श्रीपाद नाईक से गोवा में मिले आयुष मन्त्रालय के सदस्य डाॅ. ए.के. द्विवेदी

इन्दौर। कोई भी देहधारी तप, विद्या, योग, बुद्धि, अर्थ, धर्म, स्वयं या दूसरों की शक्ति से भी ईश्वर के विधान को नहीं टाल सकता। विधि के विधान अनुसार ही सबको जीवन जीना पड़ता है। कई बार हमें असहनीय कष्ट और पीड़ा भी राह प्रशस्त कराती है। आपने कहा कि, आज […]

You May Like