संजय राउत को जमानत मिलने पर उद्धव नीत शिवसेना ने कहा, ‘‘शेर लौट आया’’

4

मुंबई. उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय राउत को धनशोधन के एक मामले में यहां की एक अदालत द्वारा जमानत दिये जाने के बाद बुधवार को कहा कि ‘शेर लौट आया है’. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की प्रवक्ता सुषमा अंधारे ने संवाददाताओं से कहा कि जब तक पार्टी में संजय राउत जैसे नेता हैं, उसे कोई डर नहीं है. पार्टी की उप नेता ने कहा, ‘‘टाइगर इज बैक (शेर लौट आया है)’’.

राज्यसभा सदस्य राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने इसी साल 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में मुंबई की आर्थर रोड जेल में हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता रोहित पवार ने एक बाघ के पिंजड़े से छोड़े जाने का वीडियो ट्वीट किया और राउत को टैग किया. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सच की जीत हुई है.

संजय राउत के भाई और विखरोली से विधायक सुनील राउत ने कहा, ‘‘जनता का आशीर्वाद संजय राउत के साथ था. वह फिर से पार्टी के लिए काम करना शुरू करेंगे ताकि विधान सभा पर भगवा लहराए.’’ ईडी ने गोरेगांव की पात्रा चॉल के पुर्निवकास के सिलसिले में वित्तीय अनियमितताओं में कथित भूमिका के लिए संजय राउत को गिरफ्तार किया था.

उन्हें जमानत दिये जाने के बाद ईडी ने शुक्रवार तक जमानत आदेश नहीं देने की अपील की. हालांकि अदालत ने ईडी की अर्जी खारिज कर दी. तब ईडी ने कहा कि वह बंबई उच्च न्यायालय में जमानत आदेश को निरस्त करने की गुहार लगाएगी और इस पर स्थगन के लिए अंतरिम आदेश की मांग करेगी. राउत के एक वकील ने कहा कि वे जेल से राउत की रिहाई के लिए बुधवार शाम तक औपचारिकताएं पूरी करने का प्रयास करेंगे.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes