मुंबई. अभिनेता पंकज त्रिपाठी फिल्म ‘‘मैं रहूं या न रहूं, ये देश रहना चाहिए- अटल’’ नामक फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म निर्माताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उत्कर्ष नैथानी द्वारा लिखित और तीन बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव द्वारा निर्देशित यह फिल्म वाजपेयी की जीवन यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारतीय जनता पार्टी के सह-संस्थापकों में शुमार थे.

त्रिपाठी (46) ने कहा कि वाजपेयी जैसे प्रतिष्ठित और बहुआयामी व्यक्तित्व की भूमिका निभाकर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं.
पंकज त्रिपाठी ने एक बयान में कहा, ‘‘ऐसे करुणामयी राजनेता को पर्दे पर पेश करना सम्मान की बात है. वह केवल एक राजनीतिज्ञ ही नहीं बल्कि एक उत्कृष्ट लेखक और एक प्रसिद्ध कवि भी थे. उनके जैसे प्रतिष्ठित व्यक्ति का किरदार निभाना मेरे जैसे कलाकार के लिए सम्मान की बात है.’’ जाधव ने कहा कि त्रिपाठी जैसे प्रतिभाशाली अभिनेता के साथ दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री पर आधारित फिल्म को निर्देशित करना एक सुनहरा अवसर है.

वर्ष 1947 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल होने वाले वाजपेयी बाद में भाजपा के दिग्गज नेता बनकर उभरे. वह ऐसे पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री भी रहे, जिन्होंने पांच साल का कार्यकाल पूरा किया था. निर्माता संदीप सिंह ने कहा कि टीम का लक्ष्य अगले साल क्रिसमस के दौरान फिल्म को रिलीज करना है जब वाजपेयी की 99वीं जयंती भी होगी.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes