मर्दापाल में उप तहसील कार्यालय खुलने से लोगों को मिली बड़ी राहत

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 24 Second

रायपुर, 19 मार्च 2021 : प्रदेश में लोगों की सुविधा के लिए राजस्व प्रशासन को सहज और सुलभ बनाया जा रहा है। लोगों के राजस्व संबंधी काम उनके निवास के नजदीक ही हो जाए, इसके लिए राजस्व प्रशासन की नई ईकाइयां प्रारंभ की जा रही है। इसी कड़ी में कोण्डागांव जिले के मर्दापाल में उपतहसील का शुभारंभ नारायणपुर के विधायक एवं छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष  चंदन कश्यप ने किया।

उल्लेखनीय है कि 51 हजार से अधिक जनसंख्या वाले इस नवीन उपतहसील में 45 ग्राम पंचायत एवं दो राजस्व निरीक्षक मंडल गोलावंड तथा मर्दापाल सम्मिलित होगें। जिनके अंतर्गत 19 हल्के एवं 78 आश्रित ग्राम भी शामिल होंगे। तहसील शुभारंभ के अवसर पर चंदन कश्यप ने कहा कि मर्दापाल एवं आस-पास के गांव कई वर्षों से पहाड़ी-जंगल एवं संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण विकास की धीमी गति से जूझते रहे हैं। क्षेत्र के ग्रामीणों को अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए जिला मुख्यालय तक बार-बार आना पड़ता था। जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

मर्दापाल में उपतहसील कार्यालय स्थापित होने से अब ग्रामीणों के आय, जाति, निवास आदि प्रमाण पत्र एवं नामांतरण, बटवारा, सीमांकन के कार्य उप तहसील के माध्यम से ही पूर्ण हो जाएंगे। उन्हें इसके लिए मुख्यालय पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। मर्दापाल का विकास अधिक तीव्र गति से हो सकेगा। इस अवसर पर जिला पंचायत के अध्यक्ष देवचंद मातलाम, कलेक्टर  पुष्पेन्द्र मीणा, जनपद अध्यक्ष शिवलाल मंडावी सहित जिले के अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

'राहों के फरिश्ते' सम्मान से सम्मानित होंगी रायपुर ट्रैफिक पुलिस

रायपुर : ट्रेफिक पुलिस है राहों के फरिश्ते तेजस्विनी फॉउंडेशन द्वारा छत्तीसगढ़ साहित्य महोत्सव एवं 19 वां राष्ट्रीय खिताब किताब मेला के मंच पर ट्रेफिक पुलिस रायपुर को ‘राहों के फरिश्ते’ का सम्मान दिया जाएगा। ट्रेफिक पुलिस चिलचिलाती धूप हो या भीषण बरसात वह निरंतर सड़को में खड़े रहकर व्यवस्था […]

You May Like