नगर निगम गार्डन में लोगों ने सुनी लोकवाणी,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रेडियो वार्ता लोकवाणी कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश की जनता से हुए रूबरू

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 15 Second

रायपुर, 14 फरवरी 2021 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रेडियो वार्ता लोकवाणी के माध्यम से प्रदेश की जनता से रूबरू हुए। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल आज प्रसारित रेडियो वार्ता लोकवाणी की 15 वीं कड़ी में ‘उपयोगी निर्माण जन हितैषी अधोसंरचना और आपकी अपेक्षाएं’ विषय पर राज्य सरकार के विजन को जनता के सामने रखा। इसी कड़ी में रायपुर नगर निगम गार्डन में लोगों ने बड़ी संख्या में लोकवाणी कार्यक्रम को पूरी शालीनता से सुना। इस अवसर पर लोकेश चंद्रवंशी,सीएस श्रीवास्तव,शेखर सिंह,सदाशिव,शैलेंद्र मिश्रा, वीरेंद्र चंद्राकर,कल्पना सागर,सम्राट सोनी,निशा साहू,देवकी लोढ़ा,खिलेश साहू और अरविंद कुमार वर्मा ने लोकवाणी का श्रवण किया।

लोकवाणी श्रवण के दौरान उपस्थित कल्पना सागर ने बताया कि राज्य सरकार एक और जहां सभी क्षेत्रों में अधोसंरचना निर्माण का कार्य कर रही है वहीं महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं को घर में ही स्वरोजगार उपलब्ध करा कर उन्हें आर्थिक रूप से सुदृढ़ भी कर रही है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कमजोर तबके के बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा के जो अवसर प्रदान कर रही है वह भी एक अभिनव पहल है।

सागर ने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी की सराहना करते हुए कहा कि यह योजना देश ही नहीं विदेशों में भी सराही जा रही है जो जैविक खेती की ओर ले जाने के साथ-साथ ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के साथ ही स्वरोजगार उपलब्ध कराने ने मददगार साबित हो रही है।

सारागांव निवासी खिलेश साहू जो आईआईटी के छात्र हैं उन्होंने सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में जो नवाचार किया है, वह प्रदेश के युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगी और युवाओं के कौशल विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रही है। इसी प्रकार कुम्हारी निवासी इलेक्ट्रिकल इंजीनियर अरिन्द्र कुमार वर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य में संचालित सभी योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि विगत दो सालों में सरकार ने जो जनहितैषी योजनाओं के माध्यम से फैसले लिए हैं, उनमें दूरदर्शिता दिखायी देती है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रायपुर : छत्तीसगढ़ को उत्पादक भी बनना है और उपभोक्ता भी - भूपेश बघेल

जनता की खुशहाली और राज्य के विकास को लेकर रखा सरकार का विजन ’उपयोगी निर्माण-जन हितैषी अधोसंरचनाएं और आपकी अपेक्षाएं’ विषय पर की चर्चा राज्य के बहुमूल्य संसाधनों का उपयोग करके छत्तीसगढ़ के लोग भी समृद्ध और खुशहाल बने सड़क, बिजली और सिंचाई संसाधनों के नेटवर्क को पूरा करने पर […]

You May Like