देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 37 Second

नई दिल्ली : देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई है. दिन में 11 बजे से यह वर्चुअल मीटिंग होगी. इस दौरान मुख्यमंत्रियों से कोरोना के प्रभावी प्रबंधन और वैक्सीनेशन पर भी चर्चा होगी.

वीडियो कांफ्रेंसिंग 

प्रधानमंत्री मोदी इससे पूर्व भी कोरोना काल में कई बार मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर वैश्विक महामारी की रोकथाम की रणनीति बना चुके हैं. बताया जा रहा है कि 17 मार्च को होने वाली बैठक में सभी राज्यों से वहां के हालात के बारे में जानकारी लेने के साथ सुझाव भी लिए जाएंगे. राज्यों से आए सुझाव के आधार पर कोरोना को फिर बढ़ने से रोकने की रणनीति बनेगी.

बता दें कि देश में पिछले एक हफ्ते से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते रविवार को कोरोना के 26,386 नए मामले दर्ज किए गए. पिछले 85 दिनों में कोरोना का यह सर्वाधिक मामला है. देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2,19,262 है, जबकि देश में कुल कोरोना केस की संख्या फिलहाल 1,13,85,339 है.

गुजरात में भारत और इंग्लैंड को अगले तीन मुकाबले बिना दर्शकों के खेलने 

गुजरात में बढ़ते कोरोना केस की वजह से भारत और इंग्लैंड को अगले तीन मुकाबले बिना दर्शकों के खेलने होंगे. दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यह फैसला लिया गया है कि 16 मार्च, 18 मार्च और 20 मार्च को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबलों के दौरान दर्शकों की मौजूूदगी नहीं रहेगी. यह तीनों टी-20 मुकाबले हैं. बढ़ते मामलों की बात करें तो गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 900 मामले दर्ज किए गये है. इससे पहले गुजरात प्रशासन ने 8 इलाकों में खाने पीने की चीजों वाली दुकानों को 10 बजे तक बंद करने का आदेश जारी किया है.

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की गति को धीमा कर दिया है. एक बार फिर महाराष्ट्र कोरोना की गिरफ्त में जाता हुआ दिखाई दे रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर जैसे बड़े शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है. एक बार फिर कोरोना वायरस से बचने के लिए अब महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में कई पाबंदियों का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि गुजरात में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अहमदाबाद में कई पाबंदियों की घोषणा कर दी गई है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

बटला हाउस मुठभेड मामले में अदालत आरिज खान को मौत की सजा सुनाई

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने बटला हाउस मुडभेड मामले में दोषी आरिज़ खान को सजा-ए-मौत सुनाई है। आरिज़ खान पर इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े होने का आरोप है। उसे 2008 बटला हाउस मुठभेड़ में इंस्पैक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या का दोषी ठहराया गया है। अदालत ने […]