लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री बाबा गुरु घासीदास जयंती और गुरुपर्व कार्यक्रम में हुए शामिल

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 39 Second

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार आज दुर्ग जिले के धमधा विकासखंड के ग्राम गिरहोला मिनी गिरौदपुरी धाम में आयोजित त्रि-दिवसीय बाबा गुरु घासीदास जी की जयंती एवं गुरु पर्व के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर सत समाज के लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने सत्य-अहिंसा के मार्ग पर चलने की बात कही। उन्होंने कहा कि बाबा गुरु घासीदास के बताए मार्गों और आदर्शों पर चलकर ही जीवन को सफल और समृद्ध बनाया जा सकता है। इस मौके पर उन्होंने मिनी गिरौदपुरी धाम ग्राम गिरहोला स्थित बाबा गुरु घासीदास जी के गुरुद्वारा में पूजा-अर्चना कर जैतखाम पर पालो चढ़ा कर समस्त मानव समाज के उन्नति और खुशहाली के लिए कामना की। उन्होंने सत समाज और ग्रामवासियों को बाबा गुरु घासीदास जी की जयंती पर्व की शुभकामनाएं और बधाई दी।

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि सतनाम पंथ के प्रवर्तक संत श्री शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास जी एक सच्चे पथ प्रदर्शक और समाज सुधारक थे। उन्होंने समाज में व्याप्त कुरीतियों, छुआछूत का बहिष्कार कर, अन्य जीवों के प्रति करुणा भाव, प्रेम और सदभाव रखने का संदेश दिया। उनका संपूर्ण जीवन मानव कल्याण के लिए समर्पित रहा है। उनके बताए मार्ग पर चलकर और उनके आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करने की बात कही। उन्होंने बाबा गुरु घासीदास जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए लोगों से अपील की कि श्रद्धा, सत्य और अहिंसा के साथ जीवन जीना चाहिए और सभी को अपने जीवन में अपने कर्मों को श्वेत पालों की तरह साफ, सुंदर, स्वच्छ और बेदाग रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबा गुरु घासीदास जी द्वारा दिए गए संदेश मनखे-मनखे एक समान आज और भी ज्यादा प्रासंगिक हो गया है।

कार्यक्रम के दौरान मंत्री गुरु रुद्रकुमार को सत समाज और ग्रामवासियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। लोगों की मांग पर उन्होंने ग्राम गिरहोला में मिनी गिरौदपुरी धाम के विकास और सौंदर्यीकरण कार्य के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती सरस्वती रात्रे, नगरपालिका अध्यक्ष अहिवारा श्री नटवर ताम्रकार, श्रीमती दुर्गा गजभिये, श्री हीरा वर्मा, श्री बलजीत सिंह, जगदीश मार्कण्डेय, महंत मनीष बंजारे ,राजमहन्त श्री महेश रात्रे सहित समस्त सत समाज व बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

Corona vaccine : मुंबई हवाईअड्डे से कोविड-19 के टीके का परिवहन शुरू, गोवा भेजे गए 2,400 टीके

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण से बचाव के लिए कोविशील्ड के 2,400 टीके लेकर मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गोएयर का विमान बुधवार को गोवा पहुंचा। गोएयर के प्रवक्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि एयरलाइन का गोवा के अलावा दिन में लखनऊ, कोच्चि और […]