राहुल गांधी ने कहा-किसानों को पीछे हटाना असंभव, सरकार को वापस लेना पड़ेगा कानून

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बुधवार को 105 दिनों का हो गया। इस दौरान भीषण ठंड, बारिश और अब गर्मी को झेलते हुए भी किसान अपनी मांगों पर टिके हैं। किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर इस मसले पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि किसानों को पीछे हटाना सरकार के लिए असंभव है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, ‘अन्नदाता का बारिश से नाता पुराना, ना डरते ना करते मौसम का बहाना, तो क्रूर सरकार को फिर से बताना, असंभव किसानों को पीछे हटाना, तीनों क़ानूनों को पड़ेगा लौटाना!’ राहुल का यह ट्वीट मंगलवार रात को दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के बाद आया है। इसके जरिए किसानों को दृढ़ प्रतिज्ञ होने की बात कह रहे हैं।

इससे पहले भी राहुल ने किसान आंदोलन और एमएसपी की उनकी मांग को लेकर सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि ‘जीविका अधिकार है, उपकार नहीं! हमें एमएसपी दीजिए…’। वहीं, मौसम की मार पर भी उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ‘बीज बोकर जो धैर्य से फ़सल का इंतज़ार करते हैं, महीनों की प्रतीक्षा व ख़राब मौसम से वे नहीं डरते हैं!’