रेलवे का बड़ा ऐलान, तीन मई तक यात्री सेवाएं निलंबित, अगर आपने किया है टिकिट बुक तो देखिये यह खबर

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 6 Second

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन जारी है। कोरोना वायरस के चलते देश में 14 अप्रैल से लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने बड़ा ऐलान किया। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री सेवाएं निलंबित रहने की अवधि को भी तीन मई तक बढ़ा दिया गया है।

15 अप्रैल से लॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद में यात्रियों ने अपने घर जाने के लिए रेलगाड़ियों में टिकट बुक कर रखी हैं। हालांकि संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर लॉकडाउन आगे 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। मालूम हो कि देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया है। केवल मालगाड़ियां ही चलाई जा रही हैं। ऐसे में काफी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए हैं और अपने घर पहुंचना चाहते हैं, लेकिन अभी इसका कोई साधन नहीं है। इसलिए लाखों लोगों को ट्रेनों के चलने का इंतजार हैं।

खाते में होगा रिफ़ंड

आईआरसीटीसी के अनुसार, ई-टिकट की बुकिंग के लिए यात्री द्वारा इस्तेमाल किए गए खाते में उसका पूरा पैसा भेज दिया जाएगा। रेलगाड़ी रद्द होने के मामले में रेलवे द्वारा कोई शुल्क नहीं काटा जाएगा। रेल मंत्रालय ने कहा कि प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, सबर्बन ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल और कोंकण रेलवे आदि को 3 मई तक के लिए निलंबित कर दिया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE

कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE

You May Like