राजस्थान बजट 2021 : मुख्यमंत्री गहलोत बुधवार को बजट पेश करेंगे

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:1 Minute, 38 Second

जयपुर : राजस्थान की कांग्रेस सरकार का तीसरा बजट बुधवार को राज्य विधानसभा में पेश होगा। यह ‘पेपरलैस’ बजट होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिनके पास वित्त विभाग भी है, यह बजट पेश करेंगे।

वित्त विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया,‘‘ वित्तवर्ष 2020-21 के लिए राज्य का बजट पेपरलैस होगा। विधायकों को बजट भाषण व अन्य दस्तावेजों की मुद्रित प्रति के बजाय ‘साफ्ट कॉपी’ उनके टैबलेट में उपलब्ध करवाई जाएगी।’’

मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार को आला अधिकारियों के साथ वित्त वर्ष 2021-22 के राज्य बजट को अन्तिम रूप दिया।

इस अवसर पर प्रमुख शासन सचिव वित्त अखिल अरोरा, शासन सचिव वित्त (राजस्व) टी. रविकांत, शासन सचिव वित्त (बजट) डॉ. पृथ्वीराज, विशिष्ट सचिव वित्त (व्यय) सुधीर कुमार शर्मा व निदेशक (बजट) शरद मेहरा उपस्थित थे।

गहलोत ने कुछ दिन पहले विभिन्न भागीदारों के साथ बजट पूर्व परामर्श बैठक में कहा था कि राज्य सरकार अपने आगामी बजट में किसानों सहित समाज के सभी वर्गों की खुशहाली और कल्याण का ध्यान रखेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जल जीवन मिशन अंतर्गत प्रत्येक घर में दिया जायेगा नल कनेक्शन: मंत्री गुरू रूद्रकुमार

रायपुर : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार के निर्देशन पर जल जीवन मिशन के अंतर्गत वर्ष 2024 तक राज्य के प्रत्येक ग्रामीण परिवार को घरेलू नल कनेक्शन प्रदान किया जायेगा। योजना के क्रियान्वयन के लिए राज्य के सभी जिलों में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन तथा ग्राम पंचायत स्तर […]

You May Like