रटौल प्रधान ने गरीबों को इंसाफ दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 10 Second

बागपत। विवेक जैन

भूमाफियाओं के ईशारे पर कार्यवाही करने का लगाया आरोप

रटौल निवासी प्रधान नसरीन जाकिर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा और उनसे गांव में गरीब लोगों के मकान ना तोड़े जाने की मांग की।

नसरीन जाकिर ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में बताया कि नवगठित नगरपंचायत रटौल में तालाब के समीप लगभग एक एकड़ भूमि पूजाया ग्राम समाज की है। इस भूमि का कोई सम्बन्ध जलमग्न या तालाब से नहीं है। उक्त भूमि पर 40-50 वर्षों से भूमिहीन,आवासविहीन गरीब असहाय लोगों का कब्जा चला आ रहा है, उसमें उन्होंने अपनी झोंपड़ी व कच्चे, पक्के खंडहर टाइप के मकान बनाये हुए हैं। इन लोगों के विरुद्ध कभी किसी अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।

बताया कि अब तालाबों का अतिक्रमण हटाने के नाम पर बिना किसी पूर्व नोटिस के रटौल लेखपाल ने इनके मकानों पर जेसीबी लगाकर चेतावनी दी कि या तो दो दिन में अपने मकान खुद तोड़ लो नहीं तो उनके द्वारा तुड़वाये जाएंगे। आरोप लगाया कि यह कार्यवाही उन भूमाफियाओं के इशारे पर की जा रही है, जो इस भूमि को कब्जाना चाहते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि इन गरीबों के पास 40 से 50 गज भूमि में मकान बने हुए हैं और इन गरीबों के पास इन मकानों, झोंपड़ियों के अलावा अन्य कोई चल-अचल सम्पत्ति नही है। कहा कि ये गरीब लोग मुख्यमंत्री की स्वामित्व योजना में लाभान्वित होने के पात्र हैं, इसलिए इनके मकानों को ना तोड़ा जाए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

एआरटीओ बागपत ने वाहनों पर लगवाई रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप

बागपत। विवेक जैन राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सुभाष राजपूत बागपत शुगर मिल में पहुंचे और उन्होंने यहां पर गन्ने की ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगवाई। साथ ही उन्होंने चालकों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि रेट्रो रिफ्लेक्टिव […]

You May Like