धर्मस्व मंत्री साहू ने राजिम माघी पुन्नी मेला स्थल पहुंच कर तैयारियों की समीक्षा की

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 43 Second

रायपुर : धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री तथा गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज राजिम मेला स्थल पहुंच कर 27 फरवरी से शुरू हो रहे राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने 25 फरवरी तक सभी आवश्यक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मंत्री साहू ने कुलेश्वर महादेव का दर्शन कर प्रदेश की समृद्धि के लिए कामना की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कलाकारों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए मुख्य मंच को व्यवस्थित रुप से तैयार करने के निर्देश दिए। मंत्री साहू ने कहा कि इस वर्ष कोविड गाईड लाईन का पालन करते हुए सीमित मात्रा में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, कार्यक्रम स्थानीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे। इसी तरह महानदी पूजा आरती के लिए भी 3 दिन स्थानीय पुजारी एवं मेला समिति द्वारा पूजा आरती की जाएगी।

साहू ने कहा कि सीमित मात्रा में विभागीय स्टाल भी लगाए जाएंगे ताकि शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी आम लोगों को मिल सके। उन्होंने कहा कि कुंड स्थल पर मूर्ति भी लगाई जाएगी। मंत्री साहू ने कुलेश्वर महादेव मंदिर और लोमश ऋषि आश्रम से कल्पवास तक पैदल घूम कर निरीक्षण किया। उन्होंने लोमश ऋषि आश्रम की ओर से आने वाले मार्ग का डामरीकरण और कंक्रीटकरण करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।

उन्होंने मेला प्रबंधन को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सुझाव को भी ध्यान में रखकर तैयारी करने के निर्देश दिए हैं । निरीक्षण के दौरान जनपद अध्यक्ष फिंगेश्वर पुष्पा साहू, गरियाबंद कलेक्टर निलेश क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, जिला पंचायत सीईओ  चंद्रकांत वर्मा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

जय व्यापार पैनल ने नियुक्त किये चुनाव संचालक-सहसंचालक,व्यापारी हित में लंबे से सक्रिय अनुभवी पदाधिकारियों की टीम चुनाव में संभालेगी मोर्चा

रायपुर : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज चुनाव 2021 के लिए जय व्यापार पैनल ने आज चुनाव संचालक मंडल की घोषणा की। पैनल ने अपने मुख्य चुनाव संचालक सहित सह संचालक सदस्यों की टीम का ऐलान करते हुए इसकी जानकारी मुख्य चुनाव अधिकारी शिवराज भंसाली को दी। पैनल की […]