आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत छत्तीसगढ़ के चार दिवसीय दौरे पर

8

जशपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत छत्तीसगढ़ के अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. आरएसएस के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भागवत अपने दौरे के दौरान आदिवासी बहुल जशपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे दिवंगत दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

आरएसएस की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रांत प्रचार प्रमुख कनीराम ने कहा कि भागवत सोमवार को प्रतिमा का अनावरण करेंगे और जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों का आयोजन आरएसएस के एक प्रमुख संगठन वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा किया जा रहा है, जो आदिवासी बहुल दूरदराज के इलाकों में वनवासियों के लिए कल्याणकारी कार्य करता है.

आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को याद करने के लिए आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाता है. कनीराम ने कहा कि मंगलवार को भागवत सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में आरएसएस के सरगुजा और कोरिया जिले की इकाई द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले ‘पथ संचालन’ कार्यक्रम में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि आरएसएस प्रमुख एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे जहां संघ के सदस्य मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि भागवत 17 नवंबर को अपनी यात्रा का समापन करने से पहले 16 नवंबर को अंबिकापुर में संघ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes