संत किसी समाज विशेष के नहीं बल्कि पूरे मानव समाज के लिए होते हैं: मंत्री गुरू रूद्रकुमार

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:3 Minute, 6 Second

रायपुर : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार धरसींवा विकासखण्ड के तुलसी बाराडेरा में आयोजित तीन दिवसीय बाबा गुरू अमरदास सत्संग गुरुदर्शन मेला में शामिल हुए। उन्होंने आस्था और श्रद्धा के प्रतीक जैतखाम की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-शांति एवं समृद्धि की कामना की। इस मौके पर समाज के लोगों ने मंत्री गुरू रूद्रकुमार का आत्मीय स्वागत किया। सत समाज के युवाओं ने इस अवसर पर शौर्य और पंथी नृत्य का प्रदर्शन कर उनकी अगुवाई की।

बाबा गुरू अमरदास सत्संग गुरुदर्शन मेला समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि संत किसी समाज विशेष के लिए नहीं बल्कि पूरे मानव समाज के लिए होते है। महान संत और समाज सुधारक बाबा गुरू घासीदास ने भी अपने उपदेशों में देश और दुनिया को मानवता का संदेश दिया, जो आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि बाबा ने अपने उपदेशों में समतामूलक समाज निर्माण की परिकल्पना की गई है।

जिसे साकार करने के लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि सरकार का यह प्रयास रहेगा कि अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्गों के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का भरपूर अवसर मिले। उन्होंने युवा पीढ़ी से आव्हान किया कि वे खूब मन लगाकर पढ़ाई करें और अपने घर-परिवार, समाज, राज्य तथा देश की उन्नति में सहभागी बनें। समारोह में उन्होंने राज्य शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान बाराडेरा वासियों की मांग पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने गांव में पानी टंकी निर्माण और पाईपलाईन का विस्तार कर समस्त घर में निःशुल्क नल कनेक्शन देने की घोषणा की।

इस अवसर पर धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेन्द्र पप्पू बंजारे, जिला महंत नारायण प्रसाद कुर्रे, समस्त सत समाज एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित बडी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

रायपुर ब्रेकिंग : युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

रायपुर : उरला थाना वार्ड क्रमांक 25 बिरगांव के अंतर्गत एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली लाश के पास कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है उरला पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की साथ ही लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए है मृतक का नाम टेमेंद्र […]