कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शरद पवार शामिल नहीं होंगे: रमेश

5

नांदेड़: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार स्वास्थ्य कारणों से कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी। रमेश ने संवाददाताओं को यहां संबोधित करते हुये कहा कि पवार (81) ने पहले इस पैदल यात्रा में शामिल होने पर सहमति जतायी थी।

कांग्रेस के संचार महसचिव रमेश ने कहा, ‘‘हाल ही में वह (पवार) अस्पताल में भर्ती हुये थे और आराम करने की चिकित्सकों की सलाह के मद्देनजर वह यात्रा में शामिल नहीं होंगे ।’’ पवार की बेटी और राकांपा की लोकसभा सदस्य सुप्रिया सूले, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल तथा राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड, इस पैदल यात्रा में शामिल होने के लिये यहां पहुंच गये हैं। ये नेता राहुल गांधी की सार्वजनिक सभा में शाम को शामिल होंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी इस रैली में शामिल होंगे । रमेश ने कहा कि पवार जब अस्पताल में थे तो राहुल गांधी ने उनसे बातचीत की थी। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘पवार ने यात्रा में शामिल होने के लिये अपनी सहमति जतायी थी, आराम करने की चिकित्सकों की सलाह के कारण वह यात्रा में भाग नहीं लेंगे ।’’ शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे शुक्रवार को इस यात्रा में शामिल होंगे ।

youtube channel thesuccessmotivationalquotes