रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को महिलाओं के खिलाफ अपराध का विरोध करने छत्तीसगढ़ पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पिछली सरकार के दौरान हुई घटनाओं पर जवाब देना चाहिए. बघेल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय मंत्री को पहले उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध का ग्राफ देखना चाहिए.

बघेल से जब भाजपा महिला मोर्चा द्वारा बिलासपुर शहर में किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने यहां पहुंचीं ईरानी के दौरे के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, \’\’स्मृति ईरानी जी को यह बताना चाहिए कि ट्रेन क्यों बंद है. क्या महिलाएं ट्रेनों में यात्रा नहीं करती हैं. सबसे ज्यादा महिलाएं ट्रेन में यात्रा करती हैं. यह सुविधाजनक और सस्ता है. ट्रेन बंद कर रखी हैं. स्मृति ईरानी जी आई हैं तो जरूर इसमें सुधार होगा.\’\’ अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ने इस साल की शुरुआत से राज्य के भीतर चलने वाली और राज्य से गुजरने वाली कई रेलगाड़ियों का संचालन रोक दिया है.

बघेल ने कहा, \’\’स्मृति ईरानी जी को (पिछली सरकार के दौरान) झलियामारी कांड (2013 में कांकेर जिले में आदिवासी बालिका छात्रावास की 15 नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना) तथा महिलाओं का गर्भाशय निकालने और नसबंदी के दौरान महिलाओं की मौत के मामले का भी जवाब देना चाहिए.\’\’ मुख्यमंत्री ने कहा, \’\’महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध की तुलना करना है तो उत्तर प्रदेश से कर लें. वहां कितना अपराध हो रहा है और यहां कितना अपराध हो रहा है. यहां जितनी भी घटनाएं हुई है, उन सबके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई और सभी में कार्रवाई हुई है.\’\’

भारतीय जनता पार्टी की महिला शाखा \’महिला मोर्चा\’ ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगभग 125 किलोमीटर दूर बिलासपुर शहर में \’महतारी हुंकार\’ रैली का आयोजन किया है. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ईरानी सुबह यहां पहुंचीं और आंदोलन में शामिल होने के लिए बिलासपुर रवाना हुईं.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes